28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विधानसभा चुनाव 2019 : बोकारो में शिबू परिवार की 7.54 एकड़ जमीन, रिपोर्ट भेजी गयी

बोकारो : मुख्य सचिव के निर्देश पर पूर्व मुख्यमंत्री और झामुमाे प्रमुख शिबू सोरेन व उनके परिवार के सदस्यों संपत्ति की जांच शुरू हो गयी है. चास अंचलाधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर अपर समाहर्ता विजय कुमार ने अपनी रिपोर्ट भू-राजस्व विभाग को भेज दी है. रिपोर्ट में सीता मुर्मू के नाम से 7.24 एकड़ […]

बोकारो : मुख्य सचिव के निर्देश पर पूर्व मुख्यमंत्री और झामुमाे प्रमुख शिबू सोरेन व उनके परिवार के सदस्यों संपत्ति की जांच शुरू हो गयी है. चास अंचलाधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर अपर समाहर्ता विजय कुमार ने अपनी रिपोर्ट भू-राजस्व विभाग को भेज दी है. रिपोर्ट में सीता मुर्मू के नाम से 7.24 एकड़ की एक जमाबंदी, बसंत सोरेन की पांच डिसमिल व रूपी देवी के नाम पर 25 डिसमिल भूमि की जमाबंदी की बात कही गयी है.
जानकारी के अनुसार चास मौजा के चीरा चास स्थित खाता संख्या 133 में डीड संख्या 7717, 7652 में सीता मुर्मू का नाम है. इस भूमि का कुल रकबा 7.24 एकड़ है. यह आदिवासी जमीन है. सीता सोरेन के नाम से एक ही जमाबंदी चल रही है. वहीं चास बाइपास रोड में खाता 84 व 408 में बसंत सोरेन व रूपी देवी का नाम है. इसका रकबा क्रमश: लगभग 05 व 25 डिसमिल है. यहां मार्केट बना हुआ है. यह भूमि सामान्य प्रकृति का है.
मालूम हो कि भाजपा सांसद समीर उरांव ने झामुमाे अध्यक्ष शिबू सोरेन व पूर्व सीएम हेमंत सोरेन पर गलत सूचनाओं के आधार पर कई डीड के माध्यम से विभिन्न जगहों पर जमीन खरीदने का आरोप लगाया है. आरोप में कहा गया कि जमीन खरीद में छोटानागपुर काश्तकारी अधिनियम की धारा 46 का उल्लंघन किया गया है. इसके बाद गुरुवार को सरकार ने जांच का आदेश जारी किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें