26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

EXPO 2019 : विभिन्‍न प्रतियोगिताओं के साथ मोराबादी मैदान में एक्सपो उत्सव का आनंद उठा रहे लोग

रांची : मोराबादी में चल रहे एक्‍सपो उत्‍सव 2019 के चौ‍थे दिन काफी संख्‍या में लोग मेले में पहुंचे और खरीदारी के साथ-साथ विशेष आयोजनों का भी आनंद उठाया. जहां अलग-अलग राज्य से उपस्थित स्टॉल अपनी खासियत से लोगों को काफी लुभा रहे हैं, वहीं लोगों को हर प्रोडक्ट पर भारी छूट भी मिल रही […]

रांची : मोराबादी में चल रहे एक्‍सपो उत्‍सव 2019 के चौ‍थे दिन काफी संख्‍या में लोग मेले में पहुंचे और खरीदारी के साथ-साथ विशेष आयोजनों का भी आनंद उठाया. जहां अलग-अलग राज्य से उपस्थित स्टॉल अपनी खासियत से लोगों को काफी लुभा रहे हैं, वहीं लोगों को हर प्रोडक्ट पर भारी छूट भी मिल रही है.

सोमवार को कांके विधायक जीतू चरण राम भी मेला परिसर पहुंचे और एक्सपो उत्सव का आनंद उठाया. साथ ही साथ एक्सपो की पूरी टीम को बधाई दी, उन्‍होंने कहा कि इतने बड़े कार्यक्रम को आयोजित करने के लिए और राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय संबंध बनाने के लिए जेसीआई के सभी सदस्‍य बधाई के पात्र हैं.

सोमवार को रांची के उपायुक्त राय महिमापत रे, परिवार के साथ एक्सपो परिसर पहुंचे और परिवार के साथ एक्सपो उत्सव में खरीदारी का आनंद उठाया. एक्सपो उत्सव में फेडरेशन ऑफ झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स के नये कार्यकारिणी सदस्यों का भी स्वागत किया गया. इनमें कुणाल आजमानी, किशोर मंत्री, अनिल अग्रवाल, अश्विनी राजगढ़िया, धीरज तनेजा, मुकेश कुमार अग्रवाल, नवजोत अलंग, प्रवीण जैन छाबड़ा, प्रवीण लोहिया, पूजा ढाढा, राहुल मारू, राहुल साबू, राम बांगर, आर डी सिंह, रोहित अग्रवाल, सुमित जैन, विकास विजयवर्गीय एवं आदित्य मल्होत्रा शामिल थे.

कई प्रतियोगिताओं का हुआ आयोजन

मेले में कई प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया. फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में प्रांजल श्रीवास्तव प्रथम आये. डांस प्रतियोगिता के ग्रुप ए में रिया मारू, ग्रुप बी में आदित्य और ग्रुप सी में अभिषेक कुमार को प्रथमा स्‍थान प्राप्‍त हुआ. डांस प्रतियोगिता युगल में सोनी और रोशनी को प्रथम स्‍थान मिला और ग्रुप डांस में सनशाइन जूनियर प्रथम आये.

लोगों को लुभा रहा है हैंडीक्राफ्ट

जहां एक तरफ टेक्नोलॉजी की मदद से बनाये प्रोडक्‍ट्स लोगों को लुभा रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ हैंडीक्राफ्ट प्रोडक्‍ट्स भी लोगों को खूब भा रहा है. अलबेली हैंडीक्राफ्ट की सीमा खाखा ने बताया कि लोगों को हाथों से बनी वस्तुएं बहुत ही पसंद आ रही है और लोग उनकी काफी वाहवाही कर रहे हैं और साथ ही साथ अच्छी बिक्री भी चल रही है. उन्होंने बताया कि सारे प्रोडक्‍ट्स हाथों से बने हुए हैं यही वजह है कि लोग काफी आकर्षित हो रहे हैं और उनके सारी सामग्री को पसंद कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि लोगों का यह कहना है कि हैंडीक्राफ्ट की कला लुप्त होती जा रही है. आप अभी भी इसे जिंदा रहते हैं जो बहुत बड़ी बात है.

अशोक टोप्पो ने बताया कि उनके चना मसाला पापड़ और साबूदाना पापड़ की बिक्री बहुत ही अच्छी चल रही है और लोग उन्हें बहुत पसंद कर रहे हैं. ऐसा कोई ग्राहक नहीं है जो बिना कुछ खरीदे वापस जाता हो. उन्होंने यह भी बताया कि बाकी अन्य पापड़ और चिप्स की भी बिक्री बहुत अच्छी चल रही है.

मुंबई से आये आर्टिफैक्ट होम एंड इफेक्ट के संचालक अखिलेश कुमार ने बताया कि उन्हें एक्सपो का हिस्सा बनकर बहुत ही अच्छा लगा और उनकी लायी हुई सारी डेकोरेटिव मूर्तियां लोगों को बहुत ही पसंद आ रही है और जितने भी पेंटिंग है लोग उन्हें काफी पसंद कर रहे हैं. राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय हर तरह के स्टॉल इस वर्ष एक्सपो में अपना जलवा बिखेर रहे हैं और लोगों को अपनी तरफ आकर्षित कर रहे हैं.

पान की दुकान बनी इस बार की शान

एक तरफ महिलाएं पिंक हैंगर और दूसरे स्टॉल का आनंद उठा रही हैं, वहीं दूसरी तरफ एक्सपो में पहली बार लगा पान का दुकान एक्सपो की शान बन गया. यहां सिर्फ पुरुष ही नहीं, महिलाओं की भी काफी भीड़ देखी जा रही है. इस दुकान पर लोग रांची के जय प्रकाश चौरसिया के हाथों के बने पान का आनंद उठा रहे हैं. जय प्रकाश चौरसिया की पान की दुकान पर हर तरह का पान मिल रहा है. खासकर के चॉकलेट पान और फायर पान की काफी डिमांड है.

खाने के शौकीनों के लिए फूड कोर्ट

एक्सपो में खाने-पीने के शौकीनों के लिए भी बहुत कुछ है. इसके लिए फूडकोर्ट बनाया गया है, जहां हर तरह के स्वादिष्ट व्यंजन परोसे जा रहे हैं. व्यंजनों के साथ कई तरह की मिठाइयों का जायका लोग चखते नहीं थक रहे.

मंगलवार को एक्‍सपो का अखिरी दिन है. इस दिन कई स्‍टॉल पर भारी छूट दिये जाने की उम्‍मीद है. आयोजन समिति के सदस्‍य आखिरी दिन का खास बनाने की तैयारी में जुटे हुए है. मंगलवार को एक्सपो उत्सव का समापन हो जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें