25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची-पुरुलिया सड़क जर्जर, दो साल पहले हुआ था टेंडर, रद्द हो गया

रांची : रांची-पुरुलिया रोड की हालत दिनोदिन जर्जर हो रही है. नामकुम से आरा गेट, टाटीसिलवे और अनगड़ा से सिल्ली तक इस सड़क पर सैकड़ों गड्ढे व टूट-फूट है. टाटीसिलवे चौक पर सड़क पर गड्ढे व कीचड़ होने से लोग त्राहिमाम कर रहे हैं. उधर, अनगड़ा प्रखंड के सीताडीह, चमघटी और चंद्रा टोली में भी […]

रांची : रांची-पुरुलिया रोड की हालत दिनोदिन जर्जर हो रही है. नामकुम से आरा गेट, टाटीसिलवे और अनगड़ा से सिल्ली तक इस सड़क पर सैकड़ों गड्ढे व टूट-फूट है. टाटीसिलवे चौक पर सड़क पर गड्ढे व कीचड़ होने से लोग त्राहिमाम कर रहे हैं.

उधर, अनगड़ा प्रखंड के सीताडीह, चमघटी और चंद्रा टोली में भी सड़क बेहद जर्जर है. अनगड़ा का पुराना पानी पुल तो धंसने के कगार पर है. इस मार्ग पर दर्जनों जगह जानलेवा गड्ढे बन गये हैं, जिसमें प्रतिदिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं.
जर्जर सड़क के कारण अनगड़ा, चमघटी व अन्य इलाके में गत एक वर्ष के दौरान दर्जन भर बाइक सवार की मौत हो चुकी है. सबसे ज्यादा परेशानी जोन्हा फॉल, सीता फॉल, हुंडरू फॉल व गेतलसूद डैम आनेवाले पर्यटकों को हो रही है.
परेशानी
न तो चौड़ीकरण हो रहा है, न ही कालीकरण
नामकुम से लेकर सिल्ली तक के लोग नाराज
390 करोड़ रुपये का टेंडर निकला था दो साल पहले
58 किमी लंबी सड़क का चौड़ीकरण होना था नामकुम से मुरी तक
चल रहा है चौड़ीकरण-कालीकरण का काम
रांची-पुरुलिया सड़क के चौड़ीकरण और कालीकरण का काम पिछले दो वर्ष से टल रहा है. इस काम के लिए पहले निकला 390 करोड़ की लागत वाला टेंडर रद्द हो गया.
इसके माध्यम से रांची-पुरुलिया सड़क (58 किमी) का झारखंड (नामकुम) और पश्चिम बंगाल की सीमा (मुरी) तक चौड़ीकरण होना था. चौड़ीकरण का काम लटकने तथा सड़क की खराब हालत के मद्देनजर इसके कालीकरण (एक लेयर बिटुमिन) का निर्णय लिया गया, पर अब तक यह काम भी नहीं हो पाया है.
छोटी पड़ रही सड़क
यह सड़क वाहनों की बड़ी संख्या के कारण अब चलने के लिए कम पड़ रही है तथा दुर्घटना बढ़ी हुई है. एनएच-33 (जमशेदपुर-कोडरमा) पर नामकुम और बूटी मोड़ की ओर जानेवाले बड़े वाहन दो वर्षों से वाया टाटीसिलवे-खेलगांव से गुजर रहे हैं.
टाटीसिलवे डाउन रेलवे स्टेशन पर काम चल रहा है. वहीं, रियाडा के फेज एक व दो स्थित करीब सौ कल-कारखाने में माल लाने व ले जाने के लिए दिन भर छोटे व बड़े ट्रक चलते हैं. हिंडालको मुरी में भी वाहनों का आना-जाना लगा रहता है.
गड्ढों को भरवाने का किया आग्रह
सिल्ली के पूर्व विधायक केशव महतो कमलेश ने मुख्यमंत्री रघुवर दास को पत्र लिख कर उनसे रांची-पुरुलिया रोड की मरम्मत तथा इस पर बने गड्ढों को भरवाने का आग्रह किया है. उन्होंने सिल्ली में सड़क की जर्जर स्थिति बताते हुए कहा है कि इस सड़क की हालत इससे पहले कभी इतनी बुरी नहीं थी. लगता है पथ निर्माण विभाग के अभियंताअों को इससे मतलब नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें