31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची : सुबोधकांत, सुखदेव भगत व गीता कोड़ा को मिला टिकट, इधर झामुमो को तय करना है दो सीटों पर प्रत्याशी

रांची : कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने दिल्ली में मंगलवार देर रात लोकसभा के 20 सीटों के प्रत्याशियों की सूची जारी की. रांची से सुबोधकांत सहाय, लोहरदगा से सुखदेव भगत और चाईबासा से गीता कोड़ा को प्रत्याशी बनाया गया है. वहीं, हाइप्रोफाइल सीट गांधीनगर (गुजरात) से डॉ सीजे चावडा को प्रत्याशी बनाया गया है. […]

रांची : कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने दिल्ली में मंगलवार देर रात लोकसभा के 20 सीटों के प्रत्याशियों की सूची जारी की. रांची से सुबोधकांत सहाय, लोहरदगा से सुखदेव भगत और चाईबासा से गीता कोड़ा को प्रत्याशी बनाया गया है.
वहीं, हाइप्रोफाइल सीट गांधीनगर (गुजरात) से डॉ सीजे चावडा को प्रत्याशी बनाया गया है. उनका मुकाबला भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से होगा. केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में झारखंड में कांग्रेस के खाते में आयी सात सीटों पर एक-एक उम्मीदवार के नाम पर सहमति बनाने की कोशिश हुई. इसके बाद तीन प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी गयी. वहीं, जानकारी के अनुसार, धनबाद से पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद और खूंटी से प्रदीप बलमुचु के नाम पर भी सहमति के संकेत हैं.
चतरा में पार्टी जातीय समीकरण का कार्ड खेलना चाह रही है. इस सीट पर मनोज यादव का नाम काफी आगे है. लेकिन पार्टी भाजपा के प्रत्याशी को देख कर ही दांव चलेगी. वहीं हजारीबाग में गोपाल साहू और योगेंद्र साव की बेटी अंबा प्रसाद के नाम पर विचार हुआ. सूत्रों के अनुसार, पार्टी की ओर से कराये गये सर्वे को भी आधार बनाया जायेगा.
केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक दोबारा होगी. चर्चा है कि अन्य प्रत्याशियों की घोषणा बुधवार को कर दी जायेगी. इधर चुनाव समिति की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार, विधायक दल के नेता आलमगीर आलम शामिल हुए. वहीं केंद्रीय नेतृत्व की ओर से अध्यक्ष राहुल गांधी, अहमद पटेल, झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह, सह प्रभारी उमंग सिंघार व मैनूल हक बैठक में मौजूद थे.
रांची से सुबोधकांत सहाय, चाईबासा से गीता कोड़ा और लोहरदगा से सुखदेव भगत होंगे कांग्रेस प्रत्याशी
देर रात दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने 20 सीटों के प्रत्याशियों की सूची जारी की
गांधीनगर से अमित शाह की टक्कर कांग्रेस के डॉ सी जे चावडा होंगे प्रत्याशी
झामुमो को तय करना है दो सीटों पर प्रत्याशी
झामुमो भी एक दो-दिनों के अंदर महागठबंधन के तहत मिली चार सीटों पर प्रत्याशी की घोषणा कर सकता है. दुमका से पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन और राजमहल से विजय हांसदा का नाम तय माना जा रहा है.
झामुमो को जमशेदपुर व गिरिडीह से प्रत्याशी तय करना है. जमशेदपुर से आस्तिक महतो का नाम आगे है. वहीं मंगलवार को चंपई सोरेन का नाम भी उछला. सूचना के मुताबिक चंपई ने हेमंत सोरेन से मुलाकात की है. गिरिडीह में जगन्नाथ महतो, जेपी पटेल का नाम चल रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें