25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : फेसबुक के माध्यम से गरीब-बेबस किशोरियों को फांसती थी फरार मानव तस्कर प्रभा मिंज, गिरफ्तार

रांची : झारखंड पुलिस की नजर में फरार मानव तस्कर प्रभा मिंज मुनि को दिल्ली एटीएस की टीम ने रविवार को पंजाबी बाग इलाके से गिरफ्तार कर लिया. उसने वहां करमा मेला का आयोजन किया था. उसकी गिरफ्तारी की सूचना दिल्ली एटीएस ने झारखंड पुलिस को भी दी है. सूचना मिलने के बाद सिमडेगा एसपी […]

रांची : झारखंड पुलिस की नजर में फरार मानव तस्कर प्रभा मिंज मुनि को दिल्ली एटीएस की टीम ने रविवार को पंजाबी बाग इलाके से गिरफ्तार कर लिया. उसने वहां करमा मेला का आयोजन किया था. उसकी गिरफ्तारी की सूचना दिल्ली एटीएस ने झारखंड पुलिस को भी दी है.

सूचना मिलने के बाद सिमडेगा एसपी संजीव कुमार ने एक टीम को प्रभा मिंज से पूछताछ के लिए दिल्ली भेज दिया है. प्रभा मिंज मुनि के खिलाफ सिमडेगा के एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग थाना में वर्ष 2013 में केस दर्ज हुआ था. इस केस में वह पुलिस की नजर में फरार चल रही थी. सिमडेगा पुलिस की टीम उसे ट्रांजिट रिमांड पर सिमडेगा ला सकती है.

कौन है प्रभा मिंज : प्रभा मिंज पंजाबीबाग थाना क्षेत्र के वेस्ट दिल्ली में रहती थी. वह सोशल मीडिया खास कर फेसबुक के माध्यम से झारखंड की युवतियों को काम दिलाने का प्रलोभन देकर अपने जाल में फांसती है.

प्रभा मिंज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल समेत अन्य नामी लोगों के साथ खिंचवायी फोटो फेसबुक पर अपलोड कर अपने रसूख का प्रदर्शन करती है. झांसे में आयी लड़कियों को वह दिल्ली समेत अन्य शहरों में बेच देती है.

विशेष शाखा की टीम रख रही थी नजर

वर्ष 2017 के दिसंबर में विशेष शाखा ने उसके खिलाफ रिपोर्ट तैयार की थी. इस साल क्रिसमस के मौके पर वह पंजाबी बाग स्थित टीटी पार्क में घरेलू नौकरानियों के लिए मेला आयोजित करनेवाली थी. इसके लिए 250 रुपये इंट्री फीस निर्धारित की गयी थी. मेला के आयोजकों में झारखंड के नामी गिरामी मानव तस्कर भी शामिल थे. विशेष शाखा की एक टीम लगातार उसकी गतिविधियों पर नजर रख रही थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें