28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड : रघुवर दास ने बतायी अपनी प्राथमिकताएं

रांची : झारखंड विधानसभा में वर्ष 2018-19 का बजट पेश करने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि उनका कमिटमेंट है डेवलपमेंट, डेवलपमेंट और और तेजी से विकास. उन्होंने कहा कि तीन साल तक उनकी सरकार बेदाग है. राज्य की सवा तीन करोड़ जनता के सहयोग से वर्ष 2022 तक राज्य को […]

रांची : झारखंड विधानसभा में वर्ष 2018-19 का बजट पेश करने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि उनका कमिटमेंट है डेवलपमेंट, डेवलपमेंट और और तेजी से विकास. उन्होंने कहा कि तीन साल तक उनकी सरकार बेदाग है. राज्य की सवा तीन करोड़ जनता के सहयोग से वर्ष 2022 तक राज्य को समृद्ध राज्य बनायेंगे. वर्ष 2022 तक झारखंड को गरीबी से मुक्ति दिलाना उनकी सरकार की प्राथमिकता है.

इसे भी पढ़ें : बजट से पहले हेमंत सोरेन ने रघुवर सरकार पर किया बड़ा हमला, जेपीएससी और जेएसएससी का मुद्दा उठाया

मुख्यमंत्री ने कहा कि गांवों का विकास करके गरीबी उन्मूलन करेंगे. गांव के लोगों को स्वरोजगार से जोड़ेंगे, पढ़े-लिखे युवाओं का कौशल विकास करेंगे और उन्हें सम्मानजनक रोजगार के लायक बनायेंगे. गरीब घरों के बच्चे पढ़ाई-लिखाई नहीं कर पाते. ऐसे लोगों को भी कौशल विकास योजना से जोड़ा जायेगा, ताकि वह अपना और अपने परिवार का पेट भर सके. अपने बच्चों का भरण-पोषण सम्मानजनक तरीके से कर सके.

इसे भी पढ़ें :काली टोपी, काला रुमाल से कलंकित हुई झारखंड विधानसभा, विधायक एक दिन के लिए निलंबित

उन्होंने कहा कि ग्रामीण झारखंड को विकास की धारा से जोड़ेंगे, ताकि गांवों से गरीबी खत्म हो. गांवों को समृद्ध बनाने के लिए महिलाओं की भागीदारी बढ़ायी जायेगी. श्री दास ने कहा कि देश का 62 फीसदी लाख झारखंड में है. देश को 82 फीसदी तसर झारखंड उपलब्ध कराता है. सरकार का जोर इस बात पर है कि इससे जुड़े उद्योग बढ़ें. ऐसा होगा, तो गांव बढ़ेगा, राज्य बढ़ेगा और देश की वृद्धि में भी योगदान होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें