29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बीजेपी ने हेमंत सोरेन को झूठे केस में फंसा कर भेजा जेल, पलामू में कल्पना सोरेन ने कि विधानसभा चुनाव की शुरुआत

कल्पना सोरेन ने केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधा. कल्पना ने कहा कि भाजपा झारखंड का विकास नहीं चाहती. भाजपा नेताओं का शुरू से ही यह सोच रहा है कि झारखंड को चारागाह बनाकर लुटा जाय. इसी उद्देश्य को लेकर केंद्र की भाजपा सरकार ने झारखंड की गठबंधन सरकार को अस्थिर करने का प्रयास किया.


मेदिनीनगर, चंद्रशेखर सिंह : पलामू जिले के हुसैनाबाद टाउन हॉल में झारखंड मुक्ति मोर्चा के द्वारा मिलन समारोह का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि गांडेय विधायक सह झामुमो के वरिष्ठ नेत्री कल्पना सोरेन थी.

बीजेपी पर बोला हमला

गांडेय विधायक कल्पना सोरेन ने कहा कि हेमंत सोरेन ने गरीबों के लिए कार्य योजना बनाकर लाभ पहुंचाने का काम कर रहे थे, लेकिन भाजपा ने उन्हें अकारण फंसाने का काम किया है. जिस जमीन की खरीद बिक्री नहीं हो सकती है वैसे मामलों में जेल में डाला गया है. लोकसभा चुनाव से आगाज हुआ है विधानसभा चुनाव में मजबूती के साथ अंजाम तक पहुंचना है. इसके लिए जनता को कमर कस के रहने की जरूरत है.

चुनाव जीतने के बाद पहली बार आई हुसैनाबाद

कल्पना सोरेन ने कहा कि विधायक बनने के बाद पहली बार हुसैनाबाद की धरती से विधानसभा चुनाव अभियान की शुरुआत कर रही हूं. उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 के चुनाव में जिस तरह हेमंत सोरेन को मजबूती के साथ सरकार बनाने का काम किया गया था. 2024 के चुनाव में और संघर्ष करने की जरूरत है. हेमंत सोरेन ने जिस लड़ाई को लड़ी है उसे अंजाम तक पहुंचना है. झारखंड को मजबूत करना है इसके लिए आप सभी को पूरी जज्बा के साथ काम करना है.

आदिवासी होने के कारण जेल में हेमंत को डाला : कल्पना सोरेन

कल्पना सोरेन ने कहा कि हेमंत सोरेन को आदिवासी मुख्यमंत्री होने की बेवजह जेल में डाल दिया. भाजपा इसे कमजोर समझने की कोशिश ना करें. झारखंड की 3.50 करोड़ जनता हेंमत सोरेन के साथ है. उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन संवेदनशील व्यक्ति हैं वह हमेशा गरीबों के लिए काम किए है. कोरोना काल में हेमंत की सरकार ने गरीबों को ट्रेन और हवाई मार्ग से वापस घर पहुंचने का काम किया है, जो पहली सरकार होगी. 50 वर्ष उम्र में वृद्धा पेंशन देने का राज्य सरकार ने शुरू की है. तीन कमरे का अबूआ आवास का निर्माण कार्य शुरू कराया गया. सिर्फ इंडिया गठबंधन की सरकार कार्य कर रही है.

बीजेपी लगातार सरकार गिराने का प्रयास कर रही है : कल्पना

उन्होंने कहा कि सरकार को गिराने के लिए लगातार प्रयास किया गया लेकिन अपने मन मंसूबे में सफल नहीं हो पाये. लेकिन हेमंत सोरेन कभी झुकने वाला व्यक्ति नहीं है झारखंडी स्वाभिमान के साथ कभी समझौता नहीं किया है. उन्होंने कहा कि जिला परिषद उपाध्यक्ष आलोक कुमार सिंह उर्फ टुटू सिंह पार्टी में शामिल होकर मजबूती प्रदान किये है. चिलचिलाती धूप में काफी की संख्या में लोग घंटों इंतजार किया है. इस बात का प्रमाण है कि सभी लोग झामुमो को दिल से चाहते हैं.सभी लोगों का आशीर्वाद चाहिए. युवाओं के साथ-साथ सभी वर्ग को साथ लेकर चलने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि हुसैनाबाद की धरती से पूरे पलामू प्रमंडल सहित झारखंड में संदेश जायेगा.

मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने बीजेपी पर हेमंत सोरेन को फंसाने का आरोप लगाया

मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि तानाशाह शासन करने वालों के लिए सबक है. भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को फंसाने का काम किया है, ताकि सत्ता हासिल कर सकें. झारखंड की जनता हेमंत सोरेन के साथ है. उन्होंने कहा कि कल्पना सोरेन ने झारखंड की फिजा को बदलने का काम किया है. राज्य की जनता विधानसभा चुनाव में इसका जवाब देगी. 2024 से विधानसभा चुनाव में झारखंड की जनता इंडिया गठबंधन को मजबूती के साथ देगी और हेमंत सोरेन जेल से बाहर आयेंगे. कल्पना सोरेन आवाज को बुलंद करने के लिए आगे आयी है. पलामू प्रमंडल के सभी सीटों पर इंडिया गठबंधन की जीत होगी.

Also Read : Jharkhand Weather : झारखंड में जल्द मिलेगी गर्मी से राहत, संताल के रास्ते इस दिन प्रवेश करेगा मानसून

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें