27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा : अच्छी शिक्षा और चिकित्सा सुविधा का संकल्प लें, भारत नवनिर्माण में सबसे आगे रहे झारखंड

राजीव सिन्हा/छतरपुर : केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने रविवार को छतरपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की महिला प्रत्याशी पुष्पा देवी के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित किया. यहां के हाई स्कूल के मैदान में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि झारखंड में एक बार फिर पूर्ण बहुमत की सरकार […]

राजीव सिन्हा/छतरपुर : केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने रविवार को छतरपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की महिला प्रत्याशी पुष्पा देवी के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित किया. यहां के हाई स्कूल के मैदान में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि झारखंड में एक बार फिर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने की मंशा यहां की जनता में साफ तरीके से दिखाई दे रही है. ऐसे में सबको राज्य में अच्छी शिक्षा और चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने का संकल्प लेना चाहिए, ताकि भारत के नवनिर्माण में झारखंड की भूमिका अहम हो.

उन्होंने कहा कि जब से केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार सत्तासीन हुई है, तब से देश और राज्य का समुचित विकास निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर है. उन्होंने कहा कि मोदी जी कहते हैं कि राष्ट्र की सच्ची प्रगति चाहिए, तो महिलाओं अपनी अहम भूमिका निभाने के लिए आगे आना होगा. अब वह समय गया, जब लोग कहते थे कि महिलाओं का उत्थान होगा. आज हर कदम पर नारी शक्ति को मजबूत करने की दिशा में केंद्र की नरेंद्र मोदी और झारखंड में रघुवर दास की सरकार काम कर रही है.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज से पांच साल पहले जब मैं रांची भ्रमण करने के लिए आयी, तो सोचत थी कि सड़कें टूटी हुई हैं और ऐसी अवस्था में गरीबों के घर तक 108 नंबर का एंबुलेंस कैसे पहुंचेगा, मगर आज फख्र है कि रघुवर दास की सरकार ने राज्य के सुदूरवर्ती गांव को भी पक्की सड़कों से जोड़कर गरीबों के मकान तक 108 नंबर के एंबुलेंस को पहुंचाने का काम किया है. इसी का परिणाम है कि आज झारखंड के करीब 2.25 लाख मरीजों ने इसका लाभ उठाया.

उन्होंने चिकित्सा की बदहाल स्थिति को लेकर झारखंड की पूर्ववर्ती सरकारों पर हमला करते हुए कहा कि इससे पहले मरीजों के परिजनों को खाट पर लादकर या फिर साइकिल और कंधे पर बैठाकर बीमार लोगों को अस्पताल तक ले जाना पड़ता था. आज एंबुलेंस उनके घर तक पहुंचकर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करा रहा है. इतना ही नहीं, भाजपा की सरकार ने इलाज के लिए राज्य में कई मेडिकल कॉलेज खोलकर यहां के लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने का काम किया है.

केंद्रीय मंत्री ईरानी ने कहा कि हिंदुस्तान में एक वक्त था, जब गरीब घरों में जन्मी महिलाएं अपने मान-सम्मान के लिए अपने पति, अपने पिता, भाई और बेटों से कहती थी कि घर में एक शौचालय बनवा दो, मगर वे लाचारी और विवशता में शौचालय की कल्पना भी नहीं सकते थे. आज केंद्र सरकार की ओर से उठाये गये कदम की वजह से देश के हर घर में शौचालय बनाया गया है और मां-बहनों का मान-सम्मान बचाने का काम किया गया है, जो आजादी के इतने साल बीत जाने के बाद भी पूर्ववर्ती सरकारें गरीबों की सुध लेते हुए ऐसा काम नहीं कर पायीं. उन्होंने कहा कि भाजपा से पहले की सरकारों में बैठे नेता चुनाव आते ही गांव में गरीबों के घर जाकर उनकी रोटी लेकर खाते और तस्वीर खिंचवाते, लेकिन नरेंद्र मोदी की सरकार ने गरीबों से रोटी लेने नहीं, बल्कि रोटी देने का काम किया है.

इस मौके पर कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी, छतरपुर विधानसभा क्षेत्र की भाजपा प्रत्याशी पुष्पा देवी, डालटनगंज की महापौर अरुणा शंकर, विधानसभा प्रभारी विपिन सिंह, सह प्रभारी श्याम बाबू, भोला सिंह, उदय शुक्ला, जिला उपाध्यक्ष अरविंद कुमार सिंह, रामविलास राम, पड़वा अध्यक्ष मेघनाथ मेहता, लठेया मंडल अध्यक्ष धीरज सिंह, नौडीहा मंडल अध्यक्ष बीएन सिंह, छत्तरपुर मंडल अध्यक्ष नरेश यादव, मनोज गुप्ता, चंदन यादव, जितेंद्र गुप्ता, रामप्रसाद शर्मा, तनवीर खान, सरताज खान, रामनाथ चंद्रवंशी, पर्यावरण विद कौशल जयसवाल, जगदीश यादव, मुरली गुप्ता सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें