विधानसभा चुनाव : आजसू में शामिल होगे छतरपुर के भाजपा विधायक राधाकृष्‍ण किशोर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मेदिनीनगर : पलामू के छतरपुर-पाटन विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के विधायक राधाकृष्ण किशोर आजसू में शामिल होंगे. सूचना के मुताबिक मंगलवार को रांची में आयोजित समारोह में राधा कृष्‍ण किशोर आजसू की सदस्यता ग्रहण करेंगे. किशोर मंगलवार की सुबह मेदिनीनगर से अपने समर्थकों के साथ रांची के लिए रवाना होंगे और रांची पहुंचकर समर्थकों के साथ आजसू में शामिल होंगे.

मालूम हो कि वर्ष 2014 में राधाकृष्ण किशोर ने भाजपा की टिकट पर छतरपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीता था, लेकिन 2019 के चुनाव में भाजपा ने किशोर का टिकट काट कर पूर्व सांसद मनोज कुमार भुइंया की पत्नी पुष्पा देवी को प्रत्याशी बनाया है. पार्टी के फैसले से नाराज किशोर ने सोमवार को नामांकन पत्र खरीदकर निर्दलीय चुनाव लड़ने का एलान किया था.

लेकिन शाम में आजसू में शामिल होने की सूचना आ रही है. श्री किशोर ने पलामू के छतरपुर विधानसभा क्षेत्र से पहला चुनाव 1980 में जीता था. अपने चालीस वर्ष के राजनीतिक सफर में किशोर अलग-अलग दलों के सिबंल पर चुनाव लड़कर पांच दफा छतरपुर विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं.

किशोर ने कांग्रेस के टिकट पर 1980, 1985, 1995 का चुनाव जीता है, जबकि 2005 का चुनाव जदयू की टिकट और 2014 का चुनाव भाजपा के टिकट पर जीत दर्ज की थी और सत्तारूढ़ दल के मुख्य सचेतक भी रहे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें