28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कंडा प्लस टू उच्च विद्यालय में समय पर नहीं आते हैं शिक्षक

बीडीओ के निर्देश पर पारा शिक्षक ने दिया प्रभार नावाबाजार (पलामू) : गुरुवार को नावाबाजार प्रखंड के बीडीओ विजय राजेश बारला ने कंडा प्लस टू उच्च विद्यालय का औचक निरीक्षण किया. 7:30 बजे तक दस शिक्षक अनुपस्थित पाये गये. जांच के क्रम में बच्चों ने बताया कि विद्यालय में मध्याह्न भोजन में अंडा भी नहीं […]

बीडीओ के निर्देश पर पारा शिक्षक ने दिया प्रभार

नावाबाजार (पलामू) : गुरुवार को नावाबाजार प्रखंड के बीडीओ विजय राजेश बारला ने कंडा प्लस टू उच्च विद्यालय का औचक निरीक्षण किया. 7:30 बजे तक दस शिक्षक अनुपस्थित पाये गये. जांच के क्रम में बच्चों ने बताया कि विद्यालय में मध्याह्न भोजन में अंडा भी नहीं दिया जा रहा है. इस शिकायत मिलने से बीडीओ ने नाराजगी व्यक्त की.

प्रभारी प्रधानाध्यापक से इस मामले में जानकारी ली. संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर व्यवस्था में सुधार लाने की चेतावनी दी. 7:30 बजे के बाद शिक्षक पहुंचे. उनसे आगमन का समय रजिस्टर में अंकित करने को कहा. कहा कि आज के बाद यदि पुन: विलंब पर आने पर पकड़े जाने पर कार्रवाई की जायेगी. बीडीओ श्री बारला दमारो उत्क्रमित मध्य विद्यालय पहुंचे. शिकायत मिली थी कि पारा शिक्षक सचिव के प्रभार में है.

जबकि वहां सरकारी शिक्षक भी कार्यरत है. विभाग के निर्देश के बाद भी पारा शिक्षक द्वारा प्रभार नहीं दिया जा रहा था. जब बीडीओ विद्यालय में पहुंचे तो पारा शिक्षक द्वारा किसी तरह की पंजी नहीं दिखायी. बीडीओ श्री बारला ने बीइइओ से 24 घंटा के अंदर पारा शिक्षक से सरकारी शिक्षक उपाध्याय सिंह को प्रभार दिलाने का निर्देश दिया.निर्देश मिलते ही बीइइओ विद्यालय पहुंचकर दो घंटे के अंदर पारा शिक्षक प्रभु मेहता से उपाध्याय सिंह को प्रभार दिलाया.

बीडीओ श्री बारला ने दोनों विद्यालय के शिक्षकों को ईमानदारी के साथ कार्य करने का निर्देश दिया. कहा कि शिक्षक बच्चों के भविष्य निर्माता है. यदि शिक्षक अपने कार्य के प्रति कोताही बरतेंगे तो यह बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ होगा. बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. विद्यालय में बच्चों के लिए पेयजल की समुचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया. इस मौके पर पंचायती राज पदाअधिकारी राम नंदन मेहता, मुखिया सुरेश मेहता आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें