1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. pakur
  5. police disclose murder case in manikpada 3 accused arrested search for others continues

मानिकपाड़ा में हुई हत्या मामले का पुलिस ने किया खुलासा, 3 आरोपी गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते एसपी मणिलाल मंडल.
प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते एसपी मणिलाल मंडल.
फोटो : प्रभात खबर.

पाकुड़ : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मानिकपाड़ा गांव में हुई हत्या के एक मामले में तीन नामजद आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों में असमाउल शेख, फिरोज शेख एवं राजीम शरीफ शामिल है. पुलिस अधीक्षक (SP) मणिलाल मंडल ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस मामले की पूरी जानकारी दी.

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि 5 अप्रैल को मानिकापाड़ा गांव में बानी इसराइल नामक व्यक्ति के साथ मारपीट किया गया था, जिसमें उसे गंभीर चोटें आयी थी. अगले दिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी थी. इस घटना को लेकर 6 अप्रैल को मुफस्सिल थाना में हत्या का मामला दर्ज किया गया था. थाना कांड संख्या 54/2020 में भादवी की धारा 147, 148, 149, 341, 323, 325, 302 एवं 307 के तहत कुल 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. सभी नामजद आरोपियों में मजबूर रहमान, नूर हुसैन शेख, सफीकुल शेख, फिरोज शेख, रोनारुल शेख, राजीम शरीफ, मंटू शेख, अतीकुर रहमान एवं असमाउल शेख शामिल है. इनमें से असमाउल शेख, फिरोज शेख तथा राजीम शरीफ को गिरफ्तार कर लिया गया है. इन तीनों आरोपियों के लॉकडाउन के दौरान घर में छिपे होने की सूचना मिली थी.

मुफस्सिल थाना प्रभारी अमित कुमार को इनके छुपे होने की सत्यता की जांच करते हुए गिरफ्तार करने का आदेश दिया गया. थाना प्रभारी ने दल बल के साथ मौके पर पहुंचकर घर में छापेमारी की. जहां से तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया. इस घटना के सभी नौ आरोपी घटना के बाद से ही फरार चल रहे थे. आरोपियों की गिरफ्तारी पुलिस के लिए एक चुनौती थी. पुलिस ने इस चुनौती का सामना करते हुए कामयाबी हासिल की है. अन्य छह आरोपी भी जल्द पुलिस के गिरफ्त में होगा.

क्या है पूरा मामला

मानिकापाड़ा गांव में गत 5 अप्रैल को लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए कुछ आरोपी तेज रफ्तार से बाइक चला रहा था. मृतक बानी इसराइल ने लॉकडाउन उल्लंघन का विरोध किया. इस पर बाइक सवार आरोपी युवकों ने उसके साथ मारपीट की. फिर अपने घर में जाकर परिजनों को भी बानी इसराइल के खिलाफ भड़काया. फिर सभी आरोपी ने मिलकर बानी इसराइल को मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. इलाज के लिए सोनाजोड़ी सदर अस्पताल लाया गया, जहां उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए बाहर रेफर कर दिया. इसके बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी.

परिजनों ने बानी इसराइल का शव मुफस्सिल थाना में लाया. जहां पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मृतक के पिता सादिकुर रहमान के लिखित बयान पर हत्या का मामला दर्ज किया गया. छापेमारी दल में शामिल पुलिस पदाधिकारी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी दल में मुफस्सिल थाना प्रभारी अमित कुमार तिवारी, सहायक अवर निरीक्षक श्यामदेव सिंह, सहायक अवर निरीक्षक जगदीश तांती एवं सशस्त्र बल शामिल थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें