महेशपुर : बस में करंट से लगी आग, 30 यात्री बचे

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
रांची से पाकुड़ जा रही थी सानिया बस, महेशपुर के पास हुई घटना
गहरी नींद में थे यात्री, तभी चलती बस बनी आग का गोला, यात्रियों ने कूद कर बचायी जान
महेशपुर : रांची से पाकुड़ आ रही सानिया यात्री बस(जेएच-01बीसी/6153) महेशपुर के बड़कियारी गांव के समीप बिजली तार के संपर्क में आने से धू-धूकर जल गयी. हालांकि इस घटना में सभी यात्री बाल-बाल बच गये. घटना बुधवार अहले सुबह करीब पौने पांच बजे की है. आग की भनक लगते ही यात्रियों ने बस रुकवायी. आग धीरे-धीरे बढ़ने लगी. आनन-फानन में बस पर सवार करीब 25 से 30 यात्री उतर गये.
देखते-देखते आग भड़क गयी और पूरी बस में आग लग गयी. घटना की सूचना महेशपुर पुलिस को दी गयी. घटना की जानकारी मिलने पर स्थानीय थाने की पुलिस व अग्निशमन दल मौके पर पहुंचे. अग्निशमन दल के कर्मियों की मदद से आग पर काबू पाया. मौके पर थाना प्रभारी उमा शंकर सिंह, एसआइ देवानंद प्रसाद, सुरेश कुमार सिंह, एएसआइ अनिल कुमार सिंह सशस्त्र पुलिस बल के साथ पहुंचे.
जलने की महक के बाद बस रुकवायी : अल सुबह का वक्त होने के कारण यात्री नींद में थे. इसी बीच कुछ जलने की महक किसी यात्री को महसूस हुई.
यह बात बस में बैठे अन्य यात्रियों को मिली, तब यात्रियों ने बस रुकवायी. इसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से बड़कियारी गांव के पास सभी यात्री बस से उतर गये. इससे बड़ा हादसा होने से टल गया. मिली जानकारी के अनुसार, बस में आग शार्ट सर्किट से लगी और पहले उसने पिछले हिस्से में सामान रखनेवाली डिक्की को चपेट में लिया. इस घटना में बस पूरी तरह जलकर खाक हो गयी.
छत पर रखे टायर से दुकान व घर में लगी आग
बताया जाता है कि बस की छत पर नये टायर रखे थे. इस कारण इस घटना में आग तेजी से उठने लगी. वहीं आग लगे टायर के नीचे गिरने से सड़क किनारे स्थित बड़कियारी गांव निवासी सहदेव राय की दुकान और घर में भी आग लग गयी. दुकान पूरी तरह जलकर खाक हो गयी.
घर के कुछ हिस्सों में भी आग से नुकसान पहुंचा है. घटना की खबर मिलते ही बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों की भीड़ घटनास्थल पर जमा हो गयी. बस में यात्रियों के सामान भी जलकर राख हो गये. कई व्यवसायियों के काजू-किशमिश आदि कीमती सामान भी जल गये.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें