27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोहरदगा में दो नाबालिगों की बांध में नहाने के दौरान डूबने से मौत, मवेशी चराने के दौरान हुआ हादसा

झारखंड के लोहरदगा जिले के सेन्हा में दो नाबालिगों की बांध में नहाने के दौरान डूबने से मौत हो गयी. मवेशी चराने के दौरान ये हादसा हुआ है.

लोहरदगा: झारखंड के लोहरदगा जिले के सेन्हा के सीमावर्ती क्षेत्र में ढोंढ़ा में निर्मित कच्चा बांध में नहाने के दौरान दो नाबालिगों (बच्चा व बच्ची) की मौत पानी में डूबने हो गई. इसकी सूचना मिलते ही प्रखंड प्रशासन व पुलिस प्रशासन ने तत्परता दिखाई और घटनास्थल पर पहुंचकर पूरे मामले की जानकारी दी. बताया जा रहा है कि वे मवेशी चरा रहे थे. इस दौरान नहाने के क्रम में गहरे पानी में चले गए. इससे उनकी मौत हो गयी.

मवेशी चराने गए थे बच्चे


लोहरदगा जिले के सेन्हा थाना क्षेत्र के उगरा मेढो सीमावर्ती क्षेत्र के मेढो स्कूल से पश्चिम में ढोढ़ा में निर्मित कच्चा बांध में नहाने के दौरान दोनों बच्चों की मौत हो गई. दोनों बच्चे मवेशी चरवाही करने गये हुए थे. जहां और भी छोटे-छोटे बच्चे मौजूद थे. उसी दौरान दोनों बच्चे बांध में नहाने गये और गहरे पानी में चले गये. जहां डूबने से दोनों की मौत हो गई. मृतक की पहचान उगरा टंगरा टोली निवासी बंधना भगत के 9 वर्षीय पुत्र रितेश भगत के रूप में की गयी है. बच्ची की पहचान गुमला जिले के पूसो थाना क्षेत्र के हरीबरी निवासी रुदना उरांव की 8 वर्षीया पुत्री अनूपा कुमारी के रूप में की गयी है.

सूचना मिलते ही पहुंचे पदाधिकारी


ग्रामीणों ने बताया कि अनूपा कुमारी उगरा टंगरा टोली अपने नानी घर स्वर्गीय सत्यनरायण उरांव के यहां आई थी और मवेशी चरवाही के लिए गांव के बच्चों के साथ चली गई थी. ढोढ़ा में बच्चों को डूबने की सूचना पर प्रखंड विकास पदाधिकारी संग्राम मुर्मू, एसआई मनोज कुमार, एएसआई जमशेद खान दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और बच्चों का शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा दिया.

सरकारी प्रावधान के मुताबिक मिलेगी मदद


इस संदर्भ में बीडीओ का कहना है कि नाबालिग दोनों बच्चों की मौत पानी में डूबने से हुई है. बहुत ही दुखद घटना है. पीड़ित परिवार को सरकारी प्रावधान के अनुसार सहयोग प्रदान किया जाएगा. फिलहाल पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है.

Also Read: निर्माणाधीन कुआं धंसा, मिट्टी में दब कर चार मजदूरों की मौत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें