1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. lohardaga
  5. lohardaga news prabhat khabar impact five tractor seized illegally lifting sand srn

प्रभात खबर का असर, बालू का अवैध उठाव करते पांच ट्रैक्टर को किया गया जब्त

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बालू का अवैध उठाव करते पांच ट्रैक्टर जब्त
बालू का अवैध उठाव करते पांच ट्रैक्टर जब्त
प्रतीकात्मक तस्वीर

jharkhand news, lohardaga news लोहरदगा : पुलिस कप्तान के निर्देशानुसार मेढ़ो कोयल नदी से अवैध बालू ढुलाई करते पांच ट्रैक्टरों को थाना प्रभारी ने जब्त किया. जब्त पांचों ट्रैक्टर का रजिस्ट्रेशन नंबर एवं ट्रॉली का रजिस्ट्रेशन नंबर अंकित नहीं है. ज्ञात हो कि मेढ़ो कोयल नदी से बालू की अवैध ढुलाई की सूचना प्रशासन को दे दी गयी थी.

इसके बाद एसपी के निर्देश पर सीओ हरीशचंद्र मुंडा एवं थाना प्रभारी सूरज प्रसाद ने कार्रवाई करते हुए ट्रैक्टरों को जब्त किया. जब्त ट्रैक्टरों की जानकारी सहायक खनन पदाधिकारी भोला हरिजन को दी गयी. सहायक खनन पदाधिकारी ने बताया कि अवैध बालू उठाव को लेकर छापामारी चलाया जायेगी, जो ट्रैक्टर पकड़े जायेंगे, उस पर नियम संगत कार्रवाई की जायेगी. मालूम हो कि प्रभात खबर में अवैध बालू धंधे को लेकर खबर छपी थी, जिसके आधार पर ये कार्रवाई की गयी.

मालूम हो की लोहरदगा जिला के सेन्हा थाना क्षेत्र में बड़े पैमाने पर अवैध बालू का कारोबार हो रहा है. बालू माफिया थाना एवं खनन विभाग की मिलीभगत से धड़ल्ले से बालू का अवैध धंधा कर रहे हैं. रात 2 बजे से ही बालू की ढुलाई शुरू होती है जो अहले सुबह तक चलती है. मिशन चौक में बालू माफियाओं का जमावड़ा होता है.

बिना नंबर के ट्रैक्टर का होता है इस्तेमाल

बालू के अवैध धंधे में लगे लोग बगैर नंबर के ट्रैक्टर का उपयोग करते हैं. लेकिन परिवहन विभाग इस ओर कोई कार्रवाई नहीं करता है. एसपी के निर्देश पर पकड़े गये पांचों ट्रैक्टर में नंबर नहीं था.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें