27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोहरदगा हिंसा : शांति समिति की बैठक में बोलींं उपायुक्‍त- सौहार्दपूर्ण वातावरण का करें निर्माण

लोहरदगा : जिले में शांति व्यवस्था बहाल करने तथा सौहार्दपूर्ण वातावरण निर्माण को लेकर रविवार को जिला प्रशासन एवं जिले के मोहल्ला शांति समिति के सदस्यों के साथ उपायुक्त आकांक्षा रंजन ने समाहरणालय परिसर में बैठक की. यह बैठक शहरी क्षेत्र सहित सभी प्रखंड क्षेत्रों के मोहल्ला शांति समिति के सदस्यों के साथ हुई. बैठक […]

लोहरदगा : जिले में शांति व्यवस्था बहाल करने तथा सौहार्दपूर्ण वातावरण निर्माण को लेकर रविवार को जिला प्रशासन एवं जिले के मोहल्ला शांति समिति के सदस्यों के साथ उपायुक्त आकांक्षा रंजन ने समाहरणालय परिसर में बैठक की. यह बैठक शहरी क्षेत्र सहित सभी प्रखंड क्षेत्रों के मोहल्ला शांति समिति के सदस्यों के साथ हुई.

बैठक में उपायुक्त ने कहा कि 23 जनवरी की घटना क्रिमिनल एक्ट में है, इसलिए घटना में शामिल दोषी लोगों की पहचान सीसीटीवी फुटेज तथा वीडियो कैमरा फुटेज के द्वारा की जा रही है. फोर्स के बल पर शांति बहाल नहीं किया जा सकता. अतः आपसी सामाजिक सौहार्द से माहौल सुधारना है.

उन्‍होंने कहा कि जिले के 4.5 लाख लोगों ने घटना को अंजाम नहीं दिया है. अगर किन्ही के साथ अप्रिय घटना हुई है तो थाना में सूचना दें. अपने-अपने क्षेत्र में शांति बहाल करने में सहयोग करें. युवाओं का मार्गदर्शन करें. अफवाह पर ध्यान न दें. अफवाह की सूचना का सत्यापन कर लें. व्हाट्स एप्प पर सूचना फारवर्ड करने से पहले वेरीफाई कर लें. अफवाह की शंका हो तो मैसेज न फैलाएं.

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक प्रियदर्शी आलोक ने कहा कि घटना निंदनीय है. घटना की जांच के लिए एसआईटी गठित है. जांच दल अपना काम कर रहा है. सभी पीड़ित जिनके द्वारा आवेदन नहीं दिया गया है, आवेदन दें. केस दर्ज कर कार्रवाई की जायेगी. दोषी के खिलाफ साक्ष्य मिलने पर कार्रवाई की जायेगी, आश्‍वस्त रहें निर्दोष पर कार्रवाई नही की जायेगी. जिले में पुलिस एवं दंडाधिकारी गश्ती कर रहे हैं.

शांति समिति का पुनर्गठन किया जायेगा. इस बैठक में अपर समाहर्ता अंजनी मिश्र, अनुमंडल पदाधिकारी ज्योति झा, जिला शिक्षा पदाधिकारी रतन महवार, उप निर्वाचन सह आपूर्ति पदाधिकारी प्रवीण प्रकाश सहित सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों के अलावा राज किशोर महतो, पेशरार से सुनिल कुमार सिंह, किस्को नावाडीह से विश्वनाथ प्रसाद गुप्ता, पतरातू किस्को से अबुल हसन, रौनक इकबाल, नंदू उरांव बगड़ू, मनोज कुमार बेठत, फैजल अहमद सेन्हा, बबलू अंसारी, जमील अंसारी, सुखदेव उरांव, रामलखन प्रसाद, मनोज साहू, भांडरा के रामकिशोर साहू, इम्तियाज अंसारी, लखन लोहरा, गुलाम मुस्तफा, कैरो से सूरज मोहन साहू, नाजिर आलम खान, सत्‍कार विद्यार्थी, कुडू से लाल गुड़ु नाथ शाहदेव, सलीम, तथा लोहरदगा ग्रामीण से शमीम अंसारी नीजैम अंसारी, मोबिन अंसारी, हरमू से मीना उरांव, कमला देवी आदि ने भी अपने विचार रखे तथा आपसी सौहार्द स्थापित करने की बात कही. साथ ही बैठक में सभी समुदाय के लोग, जिला प्रशासन के अन्य पदाधिकारी, वार्ड सदस्य समेत विभिन्‍न गांवों के प्रबुद्धजन मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें