1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. villagers got angry over construction of road in bari village of manika know smj

मनिका के बाड़ी गांव में सड़क निर्माण को लेकर ग्रामीणों को क्यों आया गुस्सा? जानें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : घटिया सड़क निर्माण से गुस्साये ग्रामीणों ने कराया काम बंद.
Jharkhand news : घटिया सड़क निर्माण से गुस्साये ग्रामीणों ने कराया काम बंद.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Latehar news : मनिका (लातेहार) : लातेहार जिला अंतर्गत मनिका प्रखंड के बाड़ी गांव से आटीखेता तक घटिया सड़क निर्माण को लेकर ग्रामीणों में गुस्सा व्याप्त है. विरोध में ग्रामीणों ने सोमवार को काम बंद करा दिया. ग्रामीणों का आरोप है कि सड़क कालीकरण में प्राक्कलन राशि की अनदेखी की जा रही है. घटिया मेटेरियल का प्रयोग किया जा रहा है.

इस संबंध में झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रखंड अध्यक्ष रामेश्वर भुईयां ने कहा कि सड़क कालीकरण में न सिर्फ घटिया मेटेरियल का प्रयोग किया जा रहा है, बल्कि निर्धारित मात्रा में मेटेरियल भी नहीं दिया जा रहा है. नाममात्र का अलकतरा दिया जा रहा है. इस कारण एक तरफ सड़क बन रही है, तो दूसरी तरफ मेटेरियल सड़क से उखड़ते जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण में खराब पत्थरों का भी उपयोग किया जा रहा है.

वहीं, ग्रामीणों ने कहा कि बरसात के दिनों में कालीकरण सड़क निर्माण कराने का कोई औचित्य नहीं है. जब तक सड़क निर्माण कार्य में सुधार नहीं होगा, तब तक काम बंद रहेगा. ग्रामीणों ने योजना स्थल पर इंजीनियर की उपस्थित में सड़क निर्माण कराने की मांग की है.

ग्रामीणों का कहना है कि ग्रामीण कार्य विभाग (आरडब्ल्यूडी) के द्वारा उक्त सड़क का निर्माण कराया जा रहा है, लेकिन विभाग के द्वारा योजना स्थल पर किसी प्रकार का कोई साइनबोर्ड नहीं लगाया गया है. ग्रामीणों ने डीसी से सड़क निर्माण की जांच कराने एवं प्राक्कलन राशि के अनुसार काम कराने की मांग की है. मौके पर शंभू भुईयां एवं निरोगा बीबी समेत कई ग्रामीण उपस्थित थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें