1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. latehar
  5. dead body of youth found hanging from mahua tree family members feared strangulation smj

महुआ पेड़ से लटका मिला युवक का शव, परिजनों ने गला घोंटकर मारने की जतायी आशंका

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : मनिका थाना में मामले की जांच करते एसडीपीओ व अन्य.
Jharkhand news : मनिका थाना में मामले की जांच करते एसडीपीओ व अन्य.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Latehar news : मनिका (लातेहार) : लातेहार जिला अंतर्गत मनिका थाना क्षेत्र के नामुदाग गांव में पंचायत सचिवालय के पास शनिवार की सुबह ब्रजेश ठाकुर (30 वर्ष) का शव एक महुआ पेड़ से लटका हुआ मिला. घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी. घटना के बाद पत्नी दुलरी देवी का रो- रोकर बुरा हाल है. मृतक के परिजनों ने पड़ोसी पर हत्या कर शव का पेड़ पर लटकाने का आरोप लगाया है.

इस संबंध में मृतक के पिता राजेन्द्र ठाकुर ने बताया कि ब्रजेश शुक्रवार की शाम करीब 7 बजे घर से खाना खाकर गुमटी पर जाने को कहकर निकला. उसके बाद घर नहीं लौटा. उसने बताया कि श्याम ठाकुर के नाली का पानी मेरे जमीन पर गिराता था. इसी बात को लेकर हमेशा विवाद होता रहता था. इस संबंध में थाना में मामला दर्ज कराया था.

मृतक के पिता ने श्याम ठाकुर के परिजनों पर घटना को अंजाम देने का आरोप लगाया है. मृतक के पिता ने विशेष जांच कराने की मांग की. वहीं, उसने बताया कि घर में ब्रजेश ही कमाकर लाता था, जिससे परिवार का भरण पोषण होता था. घटना की सूचना मिलते ही थाना से एसआई करन कुमार, दिलीप कुमार, कैलाश बाड़ा दल- बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे.

पुलिस भी प्रथम दृष्टया हत्याकर लटकाने का मामला मान रही है, क्योंकि लटका हुआ शव घुटने तक मुड़ा हुआ पाया गया. इस संबंध में एसआई कैलाश बाड़ा ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सारी स्थिति साफ हो पायेगी. हालांकि, मामला हत्या कर लटकाने का ही प्रतीत होता है. मृतक अपने पीछे पत्नी सहित 2 बच्ची को छोड़ गया.

पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए लातेहार भेज दिया. मृतक के पिता ने श्याम ठाकुर और उसके परिजनों के खिलाफ मामला दर्ज कराने की बात कही है. वहीं, मृतक का शव मनिका थाना लाया गया जहां मनिका सीओ नंदकुमार राम ने मृतक की पत्नी के नाम से राशन कार्ड,अंबेडकर आवास और पारिवारिक लाभ दिलाने की बात कही.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें