घटिया विद्युतीकरण कार्य होने से केबल व तार की स्थिति जर्जर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

गारू (लातेहार) : गारू प्रखंड में घटिया विद्युतीकरण होने के कारण ढाई वर्षों में बिजली केबल एवं 11 केवीए लाइन की स्थिति जर्जर हो गयी है. इससे किसी अनहोनी की आशंका से ग्रामीण भयभीत हो जाते हैं. प्रखंड मुख्यालय समेत आसपास के क्षेत्रों में बिजली के तार जमीन की ओर झूलने लगे हैं. गारू प्रखंड मुख्यालय के गारू समधोला , हेसाग, चापी एवं बारेसाढ़ फिटर लाइन में 11 केवीए लाइन का कार्य महज खानापूर्ति है. इससे एलटी केबल वायर व 11 केवीए का तार जमीन की ओर झूल रहा है.

प्रखंड मुख्यालय व आसपास के गांवों में बिजली कार्य करने वाले संवेदकों ने बिजली केबल हो या 11 केवीए के तार सभी को बिजली खंभे के सहारे तार से बांधकर दूसरे खंभों को जोड़ा है. जबकि ऊर्जा विभाग से बिजली खंभे में यू आकार का क्लिप लगाकर तार लगान था, मगर ऐसा नहीं किया गया. ऊर्जा विभाग द्वारा आपूर्ति किये गये कई सामान का उपयोग नहीं किया गया.

प्रखंड में घटिया विद्युतीकरण कार्य किये जाने की शिकायत ग्रामीणों ने विभागीय अधिकारियों से की थी मगर कोई परिणाम नहीं निकला. ऊर्जा विभाग बरवाडीह के कनीय अभियंता एसपी मुर्मू ने बताया कि जहां जहां तार झूल रहे हैं. वैसे जगहों की मरम्मत के लिए विभाग को प्राक्कलन बनाकर भेजा जायेगा.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें