34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

JAC Board Result 2024: झुमरीतिलैया के ‘गुदड़ी के लाल’ निखिल बने जिला टॉपर, सैलून चलाने वाले पिता का नाम किया रोशन

जैक 10वीं की परीक्षा में आर्यन कुमार कोडरमा जिला में दूसरे स्थान पर है. उन्होंने 484 अंक हासिल किये. जबकि तीसरे स्थान पर अभिषेक कुमार पांडेय है.

विकास कुमार, कोडरमा : झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने शुक्रवार को दसवीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया. जिसमें कोडरमा जिले के छात्र-छात्राओं ने शानदार प्रदर्शन किया. इसमें सैलून दुकान चलाने वाले का पुत्र निखिल कुमार ने 486 अंक लाकर जिले टॉपर बना है. वह राज्य भर में नौवें स्थान पर है. उसकी पढ़ाई लिखाई सीएच प्लस टू उच्च विद्यालय झुमरीतिलैया से हुई. उनके पिता का नाम नंदलाल ठाकुर है.

वहीं, आर्यन कुमार इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर है. उन्होंने 484 अंक हासिल किये. जबकि तीसरे स्थान पर अभिषेक कुमार पांडेय है. उन्होंने 483 अंक प्राप्त किये. अभिषेक सीएच प्लस टू उच्च विद्यालय झुमरीतिलैया के छात्र हैं. बता दें कि जिला टॉप टेन में इस बार 17 विद्यार्थियों ने अपनी जगह बनाई है. इसमें पांच छात्राएं हैं. जबकि जिले से इस बार कुल 12602 अभ्यर्थियों ने दसवीं की परीक्षा दी थी. जिसमें 11648 उतीर्ण रहे. इसमें 7177 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी, 4021 द्वितीय श्रेणी तो 450 तृतीय श्रेणी में रहे. कोडरमा जिले इस बार 92.429 प्रतिशत के साथ राज्य में पांचवें स्थान है. जबकि इससे पहले लगातार दो साल से टॉप पर था.

Also Read: आज आएगा जैक बोर्ड दसवीं का परिणाम, यहां से कर सकेंगे चेक

सैलून दुकान चलाने वाले के पुत्र ने किया कमाल, बनना चाहता है इंजीनियर

जयनगर के गोहाल में सैलून दुकान चलाने वाले नंदलाल ठाकुर का पुत्र निखिल कुमार ठाकुर ने जिला टॉपर बनने का गौरव हासिल किया है. जैक बोर्ड द्वारा जारी मैट्रिक परीक्षा परिणाम में निखिल 97.2 प्रतिशत अंक हासिल कर जिला टॉपर बना है. वह राज्य भर में नौवें स्थान पर है. प्रभात खबर के प्रतिनिधि ने जब निखिल से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि वह इंजीनियर बनना चाहता है. इसके लिए वह आईआईटी में कंप्यूटर इंजीनियरिग की पढ़ाई करना चाहता है. उन्होंने आगे कहा कि वह बोर्ड परीक्षा के बाद से ही आईआईटी की तैयारी में जुट गया है. निखिल अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता के साथ सभी परिवारजनों और शिक्षकों को दिया है.

ने प्रभात खबर से बातचीत में बताया कि वह आईआईटीएन बनना चाहता है. निखिल ने बताया कि परीक्षा के बाद से ही आईआईटी की तैयारी में जुट गया है़ वह कंप्यूटर इंजीनियरिग करना चाहता है. निखिल के अनुसार कठिन परिश्रम से इस मुकाम को हासिल किया है. इस सफलता का श्रेय उसने अपने माता पिता के साथ ही परिवार और शिक्षकों को दिया है. जिला टॉपर बनने पर उनके पिता नंदलाल ठाकुर के साथ माता रीना देवी और भाई नितिश ठाकुर व अन्य ने बधाई दी है.

दसवीं बोर्ड कोडरमा जिला टॉप टेन

  1. निखिल कुमार ठाकुर, सीएच प्लस टू उच्च विद्यालय झुमरीतिलैया : 486
  2. आर्यन कुमार, हाई स्कूल कोडरमा : 484
  3. अभिषेक कुमार पांडेय, सीएच प्लस टू उच्च विद्यालय झुमरीतिलैया : 483
  4. नितिश कुमार, उत्क्रमित उच्च विद्यालय उरवां चंदवारा : 480
  5. सुमन कुमारी, सीएच प्लस टू उच्च विद्यालय झुमरीतिलैया : 477
  6. जमील अंसारी, रामेश्वर मोदी महादेव मोदी प्लस टू उच्च विद्यालय चंदवारा : 477
  7. सूरज कुमार साव, हाई स्कूल जयनगर : 476
  8. अंजली कुमारी, उत्क्रमित उच्च विद्यालय ढाब , 476
  9. शशिकांत कुमार, हाई स्कूल जयनगर : 475
  10. निशांत कुमार, हाई स्कूल जयनगर : 474
  11. आराधना पांडेय, सीडी बालिका उच्च विद्यालय झुमरीतिलैया : 474
  12. आदित्य कुमार जायसवाल, हाई स्कूल कोडरमा : 474
  13. आराधना कुमारी, प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय कोडरमा : 474
  14. अभिमन्यु वर्णवाल, उत्क्रमित उच्च विद्यालय उरवां चंदवारा : 474
  15. नितिश कुमार, सीएच प्लस टू उच्च विद्यालय झुमरीतिलैया : 473
  16. अरविंद कुमार, डीवीसी हाई स्कूल तिलैया डैम : 473
  17. करीना कुमारी, उत्क्रमित उच्च विद्यालय सिमरिया मरकच्चो : 472

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें