1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. khunti
  5. jharkhand news parents and daughter murdered in the peg on charges of witchcraft srn

खूंटी में डायन-बिसाही के आरोप में मां-बाप और बेटी की हत्या

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand News: सात अक्तूबर को बेटी समेत दंपती को किया गया था अगवा 21 दिन बाद लापता दंपती व उनकी बेटी का शव मिला
Jharkhand News: सात अक्तूबर को बेटी समेत दंपती को किया गया था अगवा 21 दिन बाद लापता दंपती व उनकी बेटी का शव मिला
प्रतीकात्मक तस्वीर

रांची : पिछले 21 दिनों से लापता सोयको थाना क्षेत्र के कुदा गांव निवासी बिरसा मुंडा, उसकी पत्नी सुकरू पूर्ति और बेटी सोमवारी पूर्ति के शव बुधवार को पुलिस ने बरामद किये हैं. तीनों के शव रबा नदी झरना के पास से क्षत-विक्षत अवस्था में मिले हैं.

एसडीपीओ आशीष कुमार महली के अनुसार डायन-बिसाही को लेकर तीनों की हत्या की गयी है. तीनों के सिर धड़ से अलग करने के बाद शवों एक ही गड्ढे में दफना दिया गया था. एसडीपीओ के मुताबिक वारदात को 15 लोगों ने मिल कर अंजाम दिया है. इनमें से तीन आरोपियों सोमा मुंडा, रघु मुंडा और विश्राम मुंडा को गिरफ्तार कर लिया गया है.

वहीं, अन्य आरोपियों की पहचान के लिए छापेमारी की जा रही है. एसडीपीओ ने बताया कि कुदा गांव में एक महिला मां बनी और कुछ दिनों बाद उसकी मौत हो गयी. उसकी मौत के बाद बिरसा मुंडा और उसकी पत्नी पर डायन होने का आरोप लगाया गया था. इसमें एक ओझा भी शामिल था. पुलिस उसकी भी तलाश कर रही है. ज्ञात हो कि बिरसा मुंडा, पत्नी और बेटी कुदा गांव से सात अक्तूबर से लापता थे.

इस संबंध में 12 अक्तूबर को बिरसा मुंडा की दूसरी बेटी तेलानी के बयान के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गयी थी. तेलानी के अनुसार कुछ लोगों ने सात अक्तूबर की रात बिरसा मुंडा और उसकी पत्नी और बेटी का अपहरण कर लिया था. पुलिस को आशंका है कि दंपती और बेटी की हत्या उसी दिन कर दी गयी थी.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें