1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. khunti
  5. jharkhand naxal news plfi laka pahan killed in police encounter had come to see chhau dance srn

Jharkhand News: छऊ मेला देखने आया था PLFI उग्रवादी लाका पहान, पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में मारा गया

पीएलएफआइ के दक्षिणी छोटानागपुर जोन कमेटी का सचिव लाका पहान कल पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में मारा गया. उनके खिलाफ विभिन्न थानों में 61 मामले दर्ज हैं. वो खूंटी में छऊ मेला देखने आया था.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
PLFI उग्रवादी लाका पहान
PLFI उग्रवादी लाका पहान
Prabhat Khabar

खूंटी: मुरहू थाना क्षेत्र के कोटा गांव (इंदीपीड़ी पंचायत) के समीप बुधवार की सुबह हुई मुठभेड़ में पीएलएफआइ के दक्षिणी छोटानागपुर जोन कमेटी का सचिव लाका पहान मारा गया. उसके खिलाफ हत्या, दुष्कर्म, आर्म्स एक्ट के 61 मामले चाईबासा, खूंटी व रांची जिले के थानों में दर्ज है.

लाका मुरहू, अड़की, बंदगांव, खूंटी क्षेत्र में आतंक का पर्याय बना हुआ था. एसपी अमन कुमार ने प्रेस वार्ता में बताया कि कोटा गांव के पास छऊ मेला का आयोजन किया गया था. इसमें पीएलएफआइ उग्रवादी दस्ते के आने की सूचना पर पुलिस सर्च अभियान चला रही थी. इसी क्रम में छऊ मेला के समीप ही जंगल में छुपे उग्रवादियों की नजर पुलिस पर पड़ी.

इसके बाद वे लोग पुलिस पर गोली चलाने लगे. जवाबी कार्रवाई में पुलिस की ओर से भी गोलियां चलायी गयी, जिसमें लाका पहान मारा गया. एसपी के अनुसार, मुठभेड़ में चार-पांच उग्रवादी शामिल थे. दोनों ओर से लगभग 100 राउंड गोलियां चली. मुठभेड़ की सूचना मिलने के बाद एसपी अमन कुमार, अभियान एएसपी रमेश कुमार, सीआरपीएफ के द्वितीय कमान अधिकारी पीआर मिश्र, एसडीपीओ अमित कुमार सहित अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे.

इसके बाद एसडीओ सैयद रियाज अहमद और जिला नियोजन पदाधिकारी बम बैजू दंडाधिकारी के रूप में पहुंचे. वहीं रांची से एफएसएल की टीम भी पहुंची तथा मुठभेड़ स्थल की जांच की. पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है. घटनास्थल से पुलिस को नौ एमएम की एक पिस्टल, तीन गोली, 7.62 एमएम की तीन गोली, 9 एमएम का दो और 8 एमएम का तीन खोखा, 7.62 एमएम के आठ खोखा, तीन स्मार्ट मोबाइल और 11 की-पैड मोबाइल, 66 सिम सहित बैग, पर्स और चंदा रसीद तथा अन्य सामान बरामद किये गये है.

घटना के बाद पुलिस क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चला रही है. मुठभेड़ में मुरहू थाना प्रभारी विक्रांत कुमार, पुअनि बलराम कुमार सिंह, संदीप कुमार, अर्जुन कुमार सिंह, मुरहू थाना के सैट तथा सशस्त्र बल शामिल थे.

पीएलएफआइ के दक्षिणी छोटानागपुर जोन कमेटी का सचिव था लाका

खूंटी, चाईबासा, रांची जिले के कई थानों में कुल 61 मामले दर्ज हैं

मुठभेड़ में मारा गया पीएलएफआइ के दक्षिणी छोटानागपुर जोन कमेटी का सचिव लाका पहान.

Posted By: Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें