1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamtara
  5. 17 newly infected patients including 9 members of the same family were found 21 including 2 year olds won the battle with corona

एक ही परिवार के 9 सदस्य सहित 17 नए संक्रमित मरीज मिले, 2 वर्ष के बच्चे सहित 21 ने जीती कोरोना से जंग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जामताड़ा में एक ही परिवार के 9 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले
जामताड़ा में एक ही परिवार के 9 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले
prabhat khabar

जामताड़ा : जामताड़ा जिले में कोरोना संक्रमण का मामला बढ़ने लगा है. जामताड़ा शहरी क्षेत्र के स्टेशन रोड में एक कपड़ा व्यवसाई के परिवार के 9 सदस्य शुक्रवार को कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसके अलावा जिले के अन्य क्षेत्रों से भी संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं. शुक्रवार को कुल 17 नए संक्रमित मरीज मिले हैं. रैपिड एंटीजेन टेस्ट में 13 संक्रिमत मरीज मिले जिसमें सदर प्रखंउ से 12 तथा नाला से 1 शामिल है.

वहीं 1 आरटी-पीसीआर टेस्ट में सदर प्रखंड के जियाजोरी में संक्रमित मरीज मिला है. जबकि कुंडहित प्रखंड से ट्रूनेट में 2 तथा सदर प्रखंड से 1 संक्रमित मरीज मिला है. वही 21 लोगों ने करुणा से जंग जीता है जिसमें 2 साल से लेकर 7 साल के 4 बच्चे भी शामिल है एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉक्टर अजीत कुमार दुबे ने 17 नए संक्रमित केस मिलने और 21 के डिस्चार्ज होने की पुष्टि की है. इसके साथ हीं एक्टिव केस की संख्या अब 118 हो गया है. वहीं कुल संक्रमण का आंकड़ा 472 पहुंच गया है. जबकि कोरोना को मात देने वालों की संख्या अब 354 पहुंच गया है.

एक हीं परिवार के 9 संक्रमित मरीज मिले, सभी गए होम आइसोलेशन में

शुक्रवार को शहरी क्षेत्र जामताड़ा में सबसे अधिक कोरोना वायरस के संक्रमित मरीज मिले हैं. स्टेशन रोड स्थित एक कपड़ा व्यवसाई के परिवार के 9 सदस्य एक साथ संक्रमित पाए गए. जिसमें 17 वर्ष से लेकर 52 वर्ष आयु तक के लोग शामिल है. परिवार के संक्रमित लोगों में 3 महिला व 6 पुरुष है. इसके अलावा बैंक ऑफ इंडिया का एक कर्मी संक्रमित पाया गया है.

साथ ही कोविड-19 अस्पताल उदलबनी में प्रतिनियुक्ति एएनएम भी संक्रमित पाई गई है. कोविड-19 अस्पताल में सैंपल की जांच लगातार जारी है. जानकारी के अनुसार कपड़ा व्यवसाई के परिवार का एक 50 वर्षीय सदस्य बीते दिनों कपड़े की खरीदारी करने कोलकाता गए हुए थे. वहां से लौटने के बाद उनके पूरे परिवार में संक्रमण फैल गया. सभी को कोविड-19 अस्पताल लाया गया है. इस संदर्भ में एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ अजीत कुमार दुबे ने बताया कि चुंकि सभी संक्रमित एक हीं परिवार के सदस्य हैं और इनका दो फ्लैट है. जिला प्रशासन के आदेशानुसार इन सभी को होम आइसोलेशन में रखा जाएगा.

जामताड़ा जिले में कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होने वालों की संख्या में लगातार तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. शुक्रवार को एक साथ 21 लोगों ने कोरोना वायरस से जंग जीती. जिसमें एक 2 साल का बच्चा, एक ढाई साल का बच्चा, 4 साल का बच्चा और एक 7 साल का बच्चा शामिल है. यह सभी पूर्व में संक्रमित हुए थे. जिनका इलाज कोविड-19 अस्पताल में किया जा रहा था.

संक्रमण को मात देने के बाद इन सभी 21 योद्धाओं को सम्मान पूर्वक कोविड-19 अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया. विशेषक चिकित्सक डॉ दुर्गेश झा ने डिस्चार्ज करने के दौरान सभी कोरोना वारियर्स को कोविड-19 एक्ट के तहत 14 दिनों तक होम कोरेंटिन में रहने और उसके निर्देशों का अनुपालन करने की बात कही.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें