28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जामताड़ा : केंद्र से सीएए वापस लेने की मांग

जामताड़ा : संविधान बचाओ आंदोलन के बैनर तले जिला संयोजक रहमतुल्लाह रहमत के नेतृत्व में रविवार को जामताड़ा जिला मुख्यालय में विशाल रैली एवं जनसभा का आयोजन किया गया. जिसमें भाजपा को छोड़कर कई दलों के कार्यकर्ताओं के साथ विभिन्न सामाजिक संगठनों के हजारों लोगों की उपस्थिति देखी गयी. रविवार को आयोजित रैली दिन के […]

जामताड़ा : संविधान बचाओ आंदोलन के बैनर तले जिला संयोजक रहमतुल्लाह रहमत के नेतृत्व में रविवार को जामताड़ा जिला मुख्यालय में विशाल रैली एवं जनसभा का आयोजन किया गया. जिसमें भाजपा को छोड़कर कई दलों के कार्यकर्ताओं के साथ विभिन्न सामाजिक संगठनों के हजारों लोगों की उपस्थिति देखी गयी. रविवार को आयोजित रैली दिन के करीब दस बजे निकली. विभिन्न गांव से जुलूस की शक्ल में आये लोग नारेबाजी करते हुए जामताड़ा पुराना कोर्ट परिसर स्थित आंबेडकर चौक परिसर में इकट्ठा हुए. जहां से राष्ट्रीय गीत के साथ रैली का शुभारंभ किया गया.

रैली में शामिल लोग हाथों में तिरंगा और तख्ती लिए हुए नारेबाजी कर रहे थे. आवाज दो हम एक हैं, काला कानून नहीं चलेगा वापस-लो, वापस-लो, हिंदुस्तान जिंदाबाद सहित कई नारे लगा रहे थे. इस दौरान लोगों ने सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा गीत के साथ राष्ट्रीय एकता का संदेश दिया. रैली आंबेडकर चौक से निकाली गयी, जो सुभाष चौक होते हुए टावर चौक, बाजार रोड होते हुए इंदिरा चौक पहुंची. जहां से फिर वापस स्टेशन रोड होते हुए सुभाष चौक से आंबेडकर चौक पहुंची.

जहां रैली सभा में तब्दील हो गयी. इस दौरान सभा को संविधान बचाओ आंदोलन के संयोजक गाजी रहमतुल्लाह रहमत, जामताड़ा विधायक डॉ इरफान अंसारी, जयप्रकाश मंडल, डॉ अब्दुल मन्नान अंसारी, अरुण दासा, हाजी रफीक अनवर सहित अन्य कई वक्ताओं ने एनआरसी और सीएए को काला कानून बताते हुए केंद्र सरकार एवं भाजपा पर जमकर निशाना साधा. मौके पर जामताड़ा विधायक डॉ इरफान अंसारी ने कहा कि हम नरेंद्र मोदी और अमित शाह के संविधान को नहीं, बाबा साहेब आंबेडकर के संविधान को मानते हैं. हमारे भारतवर्ष में मोदी और शाह का संविधान नहीं चलेगा. उन्होंने आश्वस्त करते हुए कहा कि किसी भी सूरत में झारखंड प्रदेश में सीएए और एनआरसी को कबूल नहीं किया जायेगा.

झोलाछाप ने किया ऑपरेशन, महिला गंभीर

एसडीओ ने की छापेमारी, महिला को एंबुलेंस से पहुंचाया अस्पताल

रामजीत के घर में पांच साल से चल रहा था अवैध क्लिनिक

हैरत की बात है कि पूरे मामले में पुुलिस ने रामजीत महतो के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है, जबकि झोलाझाप डॉक्टर फिरोज अंसारी रामजीत के घर में पिछले पांच वर्षों से किराये पर क्लिनिक चलाता था. फिरोज ग्रामीणों को झांसे में लेकर उसके कमरे में इलाज या ऑपरेशन कर पैसे कमाता था. रामजीत ने बताया कि उसे जानकारी नहीं थी कि फिरोज अवैध रूप से क्लिनिक चलाता था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें