1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. jharkhand naxal news naxalites break waist in jharkhand list of those sending money through hawala is being made this place is in the business list srn

Jharkhand Naxal News : झारखंड में नक्सलियों की टूटेगी कमर, हवाला से रुपये भेजने वालों की बन रही है लिस्ट, इस जगह के कारोबारी लिस्ट में

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नक्सलियों को हवाला से रुपये भेजने वालों की बन रही लिस्ट
नक्सलियों को हवाला से रुपये भेजने वालों की बन रही लिस्ट
फाइल फोटो

jharkhand naxal news, jamshedpur news जमशेदपुर : नक्सली दस्तों और अपराधियों को हवाला के माध्यम से रुपये उपलब्ध कराने वाले कारोबारी और ठेकेदारों की लिस्ट जिला पुलिस तैयार कर रही है. पुलिस मुख्यालय से मिले इनपुट के अनुसार कुछ व्यापारी अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए नक्सली संगठन और अपराधियों का इस्तेमाल कर रहे. इससे सरकार के राजस्व को नुकसान पहुंच रहा है.

एसएसपी डॉ. एम तमिलवाणन ने इसकी जांच का निर्देश दिया है. पुलिस द्वारा बनायी जा रही सूची में बिष्टुपुर के अलावा शहर के कई कारोबारी और ठेकेदारों का नाम शामिल हैं. ये लोग नक्सली और अपराधियों की मदद कारोबार में ले रहे और हवाला के माध्यम से उन्हें रुपये भेज रहे. ठेका मैनेज करने समेत अन्य धंधों में भी अपराधियों का सहारा लिया जा रहा है.

नक्सल प्रभावित इलाके में काम करने के लिए नक्सली संगठन को हवाला के माध्यम से पैसा ठेकेदार भेज रहे हैं. पुलिस व प्रशासन से बचने के लिए ऐसा किया जा रहा. इसके अलावा सट्टा कारोबार से जुड़े लोग भी हवाला के माध्यम से रुपये का ट्रांजेक्शन कर रहे हैं. पुलिस अवैध गतिविधियों का नेटवर्क तोड़ने के लिए रणनीति के तहत काम कर रही है.

हवाला के माध्यम से अपराधी व नक्सली संगठन को रुपये भेजने वाले कारोबारियों का पता लगाया जा रहा है. उनकी लिस्ट बनायी जा रही है. उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. इससे सरकार को काफी नुकसान हो रहा है. झारखंड में नक्सलियों पर पुलिस द्वारा करबाई करने तथा Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

डॉ.एम तमिलवाणन, एसएसपी.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें