1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. good initiative of golmuri and ghatshila employment office in jamshedpur give free coaching to 100 unemployed youth know how smj

जमशेदपुर के गोलमुरी व घाटशिला एम्प्लॉयमेंट ऑफिस की अच्छी पहल, 100 युवाओं को फ्री कोचिंग, जानें कैसे

शुल्क कोचिंग का मौका मिलेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जमशेदपुर का गोलमुरी व घाटशिला एम्प्लॉयमेंट ऑफिस बेरोजगार युवाओं को फ्री में करायेगा कोचिंग.
जमशेदपुर का गोलमुरी व घाटशिला एम्प्लॉयमेंट ऑफिस बेरोजगार युवाओं को फ्री में करायेगा कोचिंग.
सोशल मीडिया.

Jharkhand News (जमशेदपुर) : बेरोजगार युवाओं को बैंक, रेलवे, SSC जैसी प्रतियोगिता परीक्षाओं की नि:शुल्क तैयारी का मौका मिलेगा. इसके लिए जमशेदपुर के गोलमुरी और घाटशिला में कोचिंग क्लास चलेगी. दोनों एम्प्लॉयमेंट ऑफिस में 50-50 युवाओं का चयन होगा, जिन्हें 6 माह तक विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करायी जायेगी. CSR फंड के जरिये कोचिंग का संचालन होगा.

एम्प्लॉयमेंट ऑफिस के उप निदेशक एसके झा ने बताया कि आने वाले दिनों में योजना की शुरुआत हो जायेगी. इच्छुक युवाओं की एम्प्लॉयमेंट ऑफिस परिसर में ही क्लास चलेगी. इसके लिए एक एजेंसी का चयन किया जायेगा जो युवाओं को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार करेगी. एम्पलॉयमेंट ऑफिस की आधारभूत संरचना का ही इस्तेमाल किया जायेगा.

ऐसे होगा चयन

इस योजना का लाभ वैसे बेरोजगार युवाओं को मिलेगा, जिन्हें अपना रजिस्ट्रेशन एम्प्लॉयमेंट ऑफिस में कराया है. इस दौरान इच्छुक आवेदकों का पहले टेस्ट होगा. टेस्ट में पास उम्मीदवारों को ही नि:शुल्क कोचिंग करवायी जायेगी. युवाओं का चयन एजेंसी के साथ ही पूर्वी सिंहभूम डीसी की ओर से गठित टीम के सदस्य करेंगे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें