36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमशेदपुर : बेसरा के घर सुबह लगे जय श्रीराम के नारे दोपहर में बदला सुर, कहा- राम आदरणीय

सूर्य सिंह बेसरा के फेसबुक पोस्ट पर बवाल, घर के सामने हनुमान चालीसा का पाठ सूर्य सिंह ने भाजपा व आरएसएस पर उनका मॉब लिंचिंग करने का प्लान बनाने का लगाया आरोप सुबह में प्रदर्शन के बाद बेसरा के घर की बढ़ायी गयी सुरक्षा, एसपी सिटी से शिकायत जमशेदपुर : झापीपा के केंद्रीय अध्यक्ष सह […]

सूर्य सिंह बेसरा के फेसबुक पोस्ट पर बवाल, घर के सामने हनुमान चालीसा का पाठ
सूर्य सिंह ने भाजपा व आरएसएस पर उनका मॉब लिंचिंग करने का प्लान बनाने का लगाया आरोप
सुबह में प्रदर्शन के बाद बेसरा के घर की बढ़ायी गयी सुरक्षा, एसपी सिटी से शिकायत
जमशेदपुर : झापीपा के केंद्रीय अध्यक्ष सह पूर्व विधायक सूर्य सिंह बेसरा को फेसबुक पर पोस्ट करना भारी पड़ रहा है. पोस्ट के वायरल होते ही शनिवार की सुबह उनके घर दर्जनों लोग पहुंचे और जय श्रीराम के नारे लगाते हुए शाम में महाआरती की घोषणा की.
इससे घबराये सूर्य सिंह बेसरा दोपहर में जान माल की सुरक्षा की मांग को लेकर एसपी सिटी सुभाष चंद्र जाट को लिखित शिकायत सौंपी. हालांकि सुबह से उनके घर पर सुरक्षा बढ़ा दी गयी थी. वहीं, दूसरी ओर हंगामा होने के बाद पोस्ट को लेकर उनके सुर बदल गये हैं.
उन्हाेंने कहा कि मर्यादा पुरुषाेत्तम राम आदरणीय हैं तथा सभी धर्माें के प्रति उनका समान आदर है. कहा फेसबुक पर उन्हाेंने अपने मन की भावना काे क्या व्यक्त किया, लाेग उनकी जान के दुश्मन बन बैठे. तरह-तरह की गालियां व अश्लील फब्तियां उनके फेसबुक पेज पर लिखी जा रही है. साथ ही लोग फाेन करके तरह-तरह की धमकियां दे रहे हैं.
उन्हाेंने झारखंड के लिए अपना सब कुछ कुर्बान कर दिया, उन्हें ही बाहरी की संज्ञा प्रदान की जा रही है. कहा कि उन्हें इसमें साजिश की बू नजर आ रही है. भाजपा-आरएसएस के लाेगाें ने उनकी मॉब लिंचिंग का प्लान तैयार कर लिया है, जिस पर सिर्फ अमल किया जाना बाकी है.
सूर्य सिंह बेसरा ने कहा कि हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई सभी झारखंडी भाई-भाई हैं. उनका विराेध उन बाहरी असामाजिक तत्वाें से है, जाे धर्म के नाम पर डर का माहाैल पैदा कर झारखंड में सांप्रदायिक साैहार्द बिगाड़ रहे हैं और वैमनस्यता पैदा कर धर्म के नाम पर डर पैदा कर रहे हैं, उन्हें वे झारखंड से बाहर निकालने की बात कर रहे हैं. झारखंड का निर्माण सभी धर्माें व जातियाें के लिए किया गया है. यहां धार्मिक कट्टरता का काेई स्थान नहीं है.
लिखित शिकायत में सुरक्षा प्रदान करने की मांग की : सूर्य सिंह बेसरा सुबह में घर पर प्रदर्शन के बाद दोपहर में एसएसपी से शिकायत करने पहुंचे, लेकिन एसएसपी नहीं होने पर उन्होंने एसपी सिटी से शिकायत की. इसके बाद गोविंदपुर के थाना प्रभारी को सूर्य सिंह बेसरा के घाेड़ाबांधा स्थित आवास के पास सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया गया.
शिकायत में उन्होंने कहा है कि शनिवार की सुबह उनके घाेड़ाबांधा स्थित आवास पर हिंदू जागरण मंच, विहिप, बजरंग दल व आरएसएस के कार्यकर्ता शैलेश करुवा (पूर्व विधायक मंगल राम के पुत्र) के नेतृत्व में 10-15 लाेगाें ने सूर्य सिंह बेसरा मुर्दाबाद व जयश्री राम का नारे लगाते हुए धमकियां दी.
सड़क पर बैठ किया हनुमान चालीसा का पाठ
सुबह की घोषणा के बाद शाम में प्रदर्शन करने वाले लोग सूर्य सिंह बेसरा के घर हनुमान चालीसा का पाठ करने पहुंचे, तो पुलिस ने उनको 100 मीटर पहले ही रोक दिया. इस दौरान पुलिसकर्मियों व प्रदर्शनकारियों में बहस भी हुई.
फिर भी पुलिस द्वारा सूर्य सिंह बेसरा के घर के पास उनलोगों को जाने नहीं दिया गया. इस पर प्रदर्शनकारी वहीं सड़क पर ही बैठ गये और हनुमान चालीसा का पाठ किया. साथ ही सूर्य सिंह बेसरा को चेतावनी दी कि, यदि उन्होंने फिर से कोई आपत्तिजनक टिप्पणी की, तो उन्हें इसका परिणाम भुगतना होगा.
बेसरा के खिलाफ साइबर थाना में शिकायत
घाेड़ाबांधा निवासी शैलेश करुवा ने पूर्व विधायक सूर्य सिंह बेसरा के खिलाफ बिष्टुपुर साइबर थाने में धार्मिक भावना काे ठेस पहुंचाने की लिखित शिकायत की है.
शैलेश करुवा ने बताया कि शैलेश शैल के नाम से वे फेसबुक चलाते हैं. सूर्य सिंह बेसरा द्वारा लिखे गये पोस्ट झारखंड में रहना है, ताे जय झारखंड बाेलाे, जय श्रीराम बाेलना है, ताे झारखंड छाेड़ाे से उनकी धार्मिक भावना काे ठेस पहुंची है. वहीं, दूसरी ओर सूर्य सिंह बेसरा ने बताया कि उनके फेसबुक पाेस्ट पर काफी लाेगाें ने आपत्तिजनक टिप्पणियां की है, जल्द ही वे इस मामले में साइबर थाना में शिकायत दर्ज करायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें