38.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बड़कागांव : दूसरी बार पैक्स अध्यक्ष बने स्वरूप नारायण सिंह, प्रदीप महतो को 54 वोट से हराया

बड़कागांव : बड़कागांव प्रखंड के पंचायत सिकरी में सहकारी पदाधिकारी मुरलीधर बीरुआ के नेतृत्व में चुनाव करवाया गया. चुनाव में अध्यक्ष के पद पर दो उम्मीदवार मैदान में थे. कुल मतदान 491 में स्वरूप नारायण सिंह को 268 मत तथा प्रदीप महतो को 214 मत मिले, 9 मत रद्द किया गया. इस तरह 54 मत […]

बड़कागांव : बड़कागांव प्रखंड के पंचायत सिकरी में सहकारी पदाधिकारी मुरलीधर बीरुआ के नेतृत्व में चुनाव करवाया गया. चुनाव में अध्यक्ष के पद पर दो उम्मीदवार मैदान में थे. कुल मतदान 491 में स्वरूप नारायण सिंह को 268 मत तथा प्रदीप महतो को 214 मत मिले, 9 मत रद्द किया गया. इस तरह 54 मत से स्वरूप नारायण सिंह लगातार दूसरी बार पैक्स अध्यक्ष चुने गये.बड़कागांव प्रखंड से चुनाव पदाधिकारी पवन कुमार, जमील अख्तर, मुरलीधर बीरुवा, कृष्णा कुमार यादव, शामिल थे.

बड़कागांव प्रखंड में बादम पंचायत समिति सदस्य के उपचुनाव के लिए दो उम्मीदवारों ने हजारीबाग स्थित अनुमंडल कार्यालय में अपना-अपना नामांकन किया. वहीं दो वार्ड सदस्य उपचुनाव के लिए 6 उम्मीदवारों ने नामांकन प्रखंड कार्यालय बड़कागांव में दाखिल किये. ज्ञात हो कि बड़कागांव प्रखंड में बादम पंचायत के एक पंचायत समिति सदस्य एवं 2 वार्ड सदस्य एक नापो खुर्द पंचायत के वार्ड नंबर 7 ग्राम डोकाटांड़ एवं सिन्दूवारी पंचायत के भी वार्ड नंबर 7 ग्राम चुरचू गांव के लिए उपचुनाव हो रहा है.

बादम पंचायत समिति सदस्य जगदेव महतो के निधन से यह सीट खाली हो गया था. वहीं सिंदुआरी पंचायत के भी उप मुखिया नरेश साव के निधन पर सीट खाली हुआ था. जबकि नापोखुर्द पंचायत के वार्ड नंबर 7 में पंचायत चुनाव 2015 में एक भी नामांकन नहीं होने के कारण चुनाव नहीं हो पाया था.

बादम पंचायत समिति में अनारक्षित अन्य सीट के लिए तत्कालीन पंसस जगदेव महतो के पुत्र राजु महतो एवं सकील अहमद का नामांकन करने का समाचार है. जबकि सिन्दूवारी पंचायत के वार्ड नंबर 7 में भी अनारक्षित अन्य पर तत्कालीन उपमुखिया नरेश साव की धर्मपत्नी पानों देवी, रोहित कुमार साव, चिंतामणी साव, भीमसेन प्रजापति एवं सुरेंद्र कुमार सिंह ने नामांकन दाखिल किया.

साथ ही नापोखुर्द वार्ड नंबर 7 में अनुसूचित जाति अन्य के लिए आरक्षित पर एक मात्र उम्मीदवार कोल्ह भुइयां ने नामांकन किया. विदित हो कि एक दिसंबर को नामांकन पत्रों की जांच, 3 दिसंबर को नाम वापसी, 4 दिसंबर को चुनाव चिन्ह का आवंटन, 19 दिसंबर को मतदान एवं 22 दिसंबर को मतगणना किया जाना है.

बड़कागांव दोनों वार्ड सदस्य के लिए निर्वाचन पदाधिकारी प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश कुमार, उप निर्वाचन पदाधिकारी पर्यवेक्षक पवन कुमार प्रखंड, कृषि पदाधिकारी रवि रंजन, नाजिर लिपिक इश्तियाक अहमद, अरविंद कुमार कौशल, कम्प्यूटर ऑपरेटर सुरेंद्र कुमार, अनुसेवक अनिल कुमार उपचुनाव संपन्न कराने में प्रतिनियुक्त किये गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें