17.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeझारखण्डहजारीबागविद्यार्थियों में तकनीकी शिक्षा जरूरी

विद्यार्थियों में तकनीकी शिक्षा जरूरी

हजारीबाग : माउंट एग्माउंट स्कूल का 28वां वार्षिकोत्सव गुरुवार को मनाया गया. कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव समेत स्कूल की ट्रस्टी मंजू सिंह, निदेशक सीके सिंह, प्राचार्य सुशील दुबे, सचिव प्रिंस सिंह ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. डॉ नीरा यादव ने कहा कि झारखंड सरकार शिक्षा को […]

हजारीबाग : माउंट एग्माउंट स्कूल का 28वां वार्षिकोत्सव गुरुवार को मनाया गया. कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव समेत स्कूल की ट्रस्टी मंजू सिंह, निदेशक सीके सिंह, प्राचार्य सुशील दुबे, सचिव प्रिंस सिंह ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया.
डॉ नीरा यादव ने कहा कि झारखंड सरकार शिक्षा को जन-जन तक पहुंचाने का काम कर रही है. बच्चों में तकनीकी शिक्षा भी आवश्यक है.
आनेवाले समय में यह स्कूल झारखंड के लिए मिशाल बनेगा. शिक्षा मंत्री ने यहां के बच्चों द्वारा बनाये गये मॉडल की प्रशंसा की. कहा कि मॉडल में बच्चों की प्रतिभा झलकती है. विधायक मनीष जायसवाल ने कहा कि विद्यार्थियों द्वारा रॉबर्ट इंजीनियरिंग को दर्शाया जाना एक बड़ी सोच है. विद्यालय हजारीबाग में शिक्षा का अलख जगा रहा है.
मंजू सिंह ने कहा कि 28 वर्षों में स्कूल ने कई उपलब्धियां हासिल की है. यहां के बच्चों ने हर प्रतियोगिता परीक्षा में अपना परचम लहराया है. निदेशक सीके सिंह ने कहा कि यह स्कूल परिवार के लिए हर्ष की बात है. स्कूल विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास को लेकर गंभीर है. मौके पर पंकज कुमार रंजन, अमित कुमार, डॉ रंधीर मिश्रा, शिव प्रसाद दुबे, जेपी प्रसाद, नीरज कुमार, सत्येंद्र सिंह के अलावा काफी संख्या में अभिभावक उपस्थित थे.
शिक्षकों को किया सम्मानित: शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव ने स्कूल के पीके रंजन, अमित कुमार, संजय प्रसाद, उर्मिला देवी, सुषमा सिन्हा, जेपी प्रसाद, सुशीला दुबे, राजेश रौशन, प्रदीप लकडा, एसपी सिंह, नीतू जेम्स, राजेश कुमार सिन्हा को बेहतर कार्य के लिए सम्मानित किया.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें