1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. three plfi naxalites arrested in gumla demanding 50 lakh levy from a woman

गुमला में पीएलएफआई के तीन उग्रवादी गिरफ्तार, एक महिला से की थी 50 लाख लेवी की मांग

By AmleshNandan Sinha
Updated Date

दुर्जय पासवान

गुमला : गुमला जिला के पालकोट थाना की पुलिस ने सेमरा गांव के जंगल के समीप से पीएलएफआई के तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. इनमें बघिमा गांव के प्रहलाद कुमार, कोलेंग नवाडीह गांव के शिरोमणि कुमार उर्फ छोटू व सरना टोली गुमला के भोला कुमार है. इन लोगों के पास से दो पिस्तौल, जिंदा गोली, मोबाइल व बाइक बरामद हुआ है. पुलिस ने तीनों को सोमवार की देर शाम को गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार कर पूछताछ करने के बाद मंगलवार को तीनों को जेल भेज दिया गया. थाना प्रभारी विमल कुमार ने बताया कि सोमवार की शाम को सेमरा गांव के समीप पुलिस गश्ती कर रही थी. तभी एक बाइक में तीन युवक वहां से गुजर रहे थे. पुलिस ने उन्हें रोककर जांच की तो उन लोगों के पास से हथियार बरामद हुआ. थाना लाकर पूछताछ करने पर पता चला कि ये लोग उग्रवादी हैं और कई घटनाओं में शामिल रहे हैं.

गुमला शहर की एक महिला जो कि चीट फंड कंपनी चलाती थी. उससे 50 लाख रुपये लेवी मांगने में ये लोग शामिल थे. पूछताछ में इन तीनों ने अपने कई साथियों के नाम बताये हैं. जिनमें पीएलएफआई के एरिया कमांडर परमेश्वर गोप, बसंत गोप भी इन लोगों के गिरोह के हैं. थाना प्रभारी ने बताया कि परमेश्वर, बसंत, प्रहलाद व अन्य लोगों की गिरफतारी के लिए पुलिस छापामारी कर रही है.

थाना प्रभारी ने बताया कि जब इन उग्रवादियों ने महिला से 50 लाख रुपये लेवी की मांग की तो पुलिस ने अनुसंधान शुरू कर दी है. अनुसंधान में कुछ लोगों पर शक हुआ. इसके बाद प्रहलाद, शिरोमणि व भोला पुलिस से बचने के लिए कहीं छिपने के लिए भाग रहे थे. परंतु इससे पहले पुलिस ने तीनों को धर दबोचा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें