1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. many posts of panchayat secretaries are vacant in sisai block villagers upset srn

सिसई प्रखंड में पंचायत सचिवों के कई पद रिक्त, ग्रामीण परेशान

पंचायत सचिवों की कमी के कारण आम जनताओं को अपने कार्य का निष्पादन करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीण छोटी छोटी कार्यो के लिए कई कई किलोमीटर की दूरी तय कर प्रखंड कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सिसई प्रखंड में पंचायत सचिवों के कई पद रिक्त
सिसई प्रखंड में पंचायत सचिवों के कई पद रिक्त
प्रभात खबर.

प्रखंड में पंचायत सचिवों की कमी के कारण आम जनताओं को अपने कार्य का निष्पादन करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीण छोटी छोटी कार्यो के लिए कई कई किलोमीटर की दूरी तय कर प्रखंड कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं. उसके बाद भी उनका काम समय से नहीं हो पा रहा है.

इस संबंध में बीडीओ सुनीला खलखो ने बताया कि प्रखंड में कुल 18 पंचायत है. और पंचायत सचिव मात्र छह है. एक पंचायत सचिव तीन तीन पंचायतो का प्रभार देख रहे हैं. ऐसी स्थिति में पंचायत सचिव को कब किस पंचायत का कार्य निष्पादन करने जाना पड़े. उन्हें भी पता नहीं रहता है.

ग्रामीण जनता पंसे कार्य करने की उम्मीद लेकर प्रखंड कार्यालय आते हैं. और उन्हें कभी कभी निराश होकर लौटना पड़ता है. बीडीओ ने सप्ताह में एक दिन ग्रामीणों की सुविधा व उनके कार्यों के निष्पादन के लिए पंचायतवार पंचायत सचिवों को अपने पंचायत सचिवालय में निश्चित रूप से बैठने का दिन निर्धारित की. जिसमें पंसे नर्मदा कुंमारी को लकया पंचायत में सोमवार, भदौली पंचायत में गुरुवार व रेड़वा पंचायत में शनिवार को, पंसे राम प्रकाश भगत को छरदा पंचायत में सोमवार, पुसो पंचायत में बुधवार,

बरगांव उतरी पंचायत में गुरुवार, मुरगु पंचायत में शनिवार को, पसे सुखना उरांव को घघरा पंचायत में गुरुवार, भुरसो पंचायत में सोमवार व बोन्डो पंचायत में शनिवार को, रविन्द्र भगत को ओलमोंडा में सोमवार, नगर में गुरुवार व पंडरिया में शनिवार को, रामकिशोर सिंह को लरंगो में सोमवार, सिसई में गुरुवार व शिवनाथपुर में शनिवार को एवं पंसे बालकिशोर गोप को कुदरा में गुरुवार व शनिवार, और बरगांव दक्षिणी में सोमवार को रहने का निर्देश दिया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें