30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रेमिका ने खेला मौत का खेल : पहले प्रयोग के तौर पर कुत्ते को जहर खिलाकर मारा, फिर प्रेमी के पूरे परिवार को

दुर्जय पासवान, गुमला घाघरा प्रखंड के शिवसेरेंग गांव में जहरीला प्रतिबंधित मांस खाने से एक ही परिवार के दो लोगों की मौत व चार लोगों के बीमार होने के पीछे प्रेम प्रसंग को लेकर रची गयी एक सोची समझी साजिश थी. इस घटना में प्रेमिका ने योजनाबद्ध तरीके से मौत का खेल खेला था. पुलिस […]

दुर्जय पासवान, गुमला

घाघरा प्रखंड के शिवसेरेंग गांव में जहरीला प्रतिबंधित मांस खाने से एक ही परिवार के दो लोगों की मौत व चार लोगों के बीमार होने के पीछे प्रेम प्रसंग को लेकर रची गयी एक सोची समझी साजिश थी. इस घटना में प्रेमिका ने योजनाबद्ध तरीके से मौत का खेल खेला था. पुलिस ने इस केस का उदभेदन कर लिया है. पुलिस की जांच में स्पष्ट हो गया है कि पावंती तिग्गा ने ही अपने प्रेमी प्रकाश तिग्गा व उसके परिवार को जहर खिलाया था.

उसने प्रतिबंधित मांस में जहर डाल दी थी. जिसे प्रकाश तिग्गा के परिवार के छह सदस्य खाये थे. जिसमें सुबोध तिग्गा व नेहा तिग्गा की मौत हो गयी थी. जबकि घर के अन्य चार सदस्य गंभीर रूप से बीमार हो गये थे. अभी भी इन चार लोगों का इलाज रांची रिम्स में चल रहा है.

मौत के खेल की कहानी

पुलिस की जांच के अनुसार शिवसेरेंग गांव के प्रकाश तिग्गा व गोरियाडीह गांव की पावंती तिग्गा एक दूसरे से प्यार करते थे. लेकिन प्रकाश के परिवार वाले पावंती को पसंद नहीं करते थे. इस प्रेम प्रसंग को लेकर कई बार विवाद भी हुआ. जिसे लेकर दो माह पहले घाघरा थाना में मामला आया था. जिसके बाद गांव के लोगों ने बैठक कर मामले को सुलझा दिया था.

पंचायत के निर्देश के बाद प्रकाश के घर में पावंती रहने लगी. लेकिन पावंती को बहू का दर्जा नहीं मिल रहा था. इससे वह नाराज थी. कई बार घर में कहासुनी भी हुई. इसके बाद पावंती ने मौत का खेल खेलने की योजना बनायी. पुलिस के अनुसर बुधवार के दिन पावंती कहीं से जहर खरीदकर लायी. इसके बाद उसने प्रयोग के तौर पर भोजन में जहर मिला दिया और उस भोजन को एक कुत्ते को खिलाया. जहरीला भोजन खाने के बाद कुत्ता कुछ देर के बाद मर गया. इससे पावंती के दिमाग में बैठ गया कि जहर तुरंत असर करेगा और जो भी जहर खायेगा. वह मर जायेगा.

इसके बाद शनिवार को गांव में प्रतिबंधित मांस बिकने आया. शिवसेरेंग गांव के 20 लोगों ने प्रतिबंधित मांस खरीदा. इसमें एक परिवार प्रकाश तिग्गा का भी था. पांवती ने खुद प्रतिबंधित मांस को पकाया. लेकिन उसने चालाकी दिखायी. परिवार के सभी सदस्यों के लिए प्रतिबंधित मांस बनाकर उसमें जहर डाल दिया और खुद अंडा की सब्जी बनाकर खा ली. शाम को सभी सदस्य एक साथ खाना खाने के लिए बैठे.

पावंती ने खुद सभी को भोजन के साथ प्रतिबंधित मांस परोसा और खुद अंडा की सब्जी खायी. भोजन करने के कुछ देर के बाद ही जहरीला मीट असर करना शुरू कर दिया. रातभर लोग उलटी व दस्त से परेशान रहे. सभी जहर मिलने से अनभिज्ञ थे. वहीं रात होने के कारण कोई अस्पताल नहीं आया. रविवार की सुबह को जब सभी को अस्पताल लाया गया तो इलाज के क्रम में नेहा की मौत हो गयी. अन्य लोगों को रांची रेफर किया गया. लेकिन रांची में सुबोध की भी मौत हो गयी.

खुद भी बीमार होने का नाटक किया

पुलिस के अनुसार पावंती अंडा की सब्जी खायी. दूसरे लोगों को यह शक न हो जाये कि उसी ने जहर डाला है. इसलिए वह खुद भी बीमार होने का नाटक करने लगी. सभी बीमार लोगों के साथ वह भी अस्पताल पहुंची. डॉक्टर ने दूसरे मरीजों के साथ पावंती को भी रांची रेफर कर दिया. अभी पावंती भी रांची रिम्स में ही इलाजरत है. हालांकि ग्रामीणों को पहले ही पावंती पर शक हो गया था. ग्रामीणों ने पहले ही इस पूरे खेल के साजिशकर्ता पावंती को ही बताया था.

पावंती के खिलाफ केस दर्ज

घाघरा थाना की पुलिस ने रांची जाकर रिम्स में भरती प्रकाश तिग्गा व अन्य लोगों का बयान लिया है. उस बयान के आधार पर पावंती के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. हालांकि पावंती भी रांची रिम्स में ही है. पुलिस के अनुसार वह नाटक कर रही है. उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा जायेगा.

एसपी अश्विनी सिन्हा ने कहा

एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा ने कहा कि शिवसेरेंग गांव की घटना के पीछे पावंती तिग्गा का हाथ है. उसने ही भोजन में जहर डाला था. जिससे जहर खाकर परिवार के लोग मर सके. पावंती प्रयोग के तौर पर घटना के दो दिन पहले एक कुत्ते को जहर खिलाकर मार चुकी थी. इसके बाद परिवार के सदस्यों के भोजन में जहर डाल दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें