36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भरनो के मजदूर की कोलकाता में मौत, पत्नी ने लगाया हत्या का आरोप, डीसी से कार्रवाई की मांग

दुर्जय पासवान, गुमला भरनो प्रखंड के चेटो परसा गांव निवासी मजदूर सुरेंद्र लोहरा (62 वर्ष) की मौत कोलकाता के ईंट भट्ठा में हो गयी है. सुरेंद्र की मौत के बाद भट्ठा मालिक ने शव को उसके गांव नहीं भेजवाया और कोलकाता में ही अंतिम संस्कार कर दिया. जब परिजनों को सुरेंद्र की मौत की सूचना […]

दुर्जय पासवान, गुमला

भरनो प्रखंड के चेटो परसा गांव निवासी मजदूर सुरेंद्र लोहरा (62 वर्ष) की मौत कोलकाता के ईंट भट्ठा में हो गयी है. सुरेंद्र की मौत के बाद भट्ठा मालिक ने शव को उसके गांव नहीं भेजवाया और कोलकाता में ही अंतिम संस्कार कर दिया. जब परिजनों को सुरेंद्र की मौत की सूचना मिली तो पत्नी पुनिया देवी ने हत्या का आरोप लगाया है. उसने आशंका व्यक्त की है कि उसके पति की हत्या कर दी गयी है. इसलिए शव को भरनो न लाकर कोलकाता में ही अंतिम संस्कार कर दिया गया.

परिजनों ने इसकी लिखित शिकायत गुमला डीसी शशि रंजन से की है. डीसी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए गुमला एसपी को जांच कराने के लिए पत्र भेजा है. डीसी ने मृतक के परिजनों से कहा है कि मैं इस मामले में देखता हूं. मौत के कारणों की जांच करायी जायेगी.

पत्नी व बेटे के पहुंचने से पहले शव का अंतिम संस्कार कर दिया

पत्नी पुनिया देवी ने बताया कि मेरे पति मृतक सुरेंद्र लोहरा को इसी गांव के मजदूरों का सरदार हफिज खान कोलकाता के माया टू क्षेत्र स्थित ईंट भट्ठा में काम के लिए दीपावली पर्व के बाद लेकर गया था. विगत चार दिन पहले लेबर सरदार ने मृतक की पत्नी को सुरेंद्र की बीमारी से मौत होने की सूचना दी. जब गांव से परिजन शव लाने ईंट भट्ठा गये, तो उन्हें बताया गया कि शव भेजवाने में परेशानी थी. इसलिए यहीं पंचनामा कर शव को जला दिया गया.

जब परिजनों ने भटठा मालिक से पूछा कि शव क्यों गांव नहीं भेजवाये तो भट्ठा मालिक ने कहा कि जो करना है कर लो. इसके बाद मृतक की पत्नी और बेटा गांव वापस आ गये. न्याय के लिए कई लोगों से गुहार लगायी. पत्नी ने बताया कि भट्ठा में मेरे पति सुरेंद्र की हत्या कर शव को जला दिया गया. इसलिए हमें नहीं बुलाया गया. न ही शव को घर भेजवाया गया.

पत्नी ने कहा : कमाने वाला मर गया, न्याय कीजिए

परिजनों ने कहा है कि परिवार में कमाने वाला एक ही व्यक्ति था. उसकी मौत के बाद हमारा परिवार बेसहारा हो गया है. इस संबंध में मृतक की पत्नी ने डीसी को ज्ञापन सौंपकर भट्ठा मालिक देबू बाबू व लेबर सरदार हफिज खान के विरूद्ध हत्या का केस दर्ज कराने व मुआवजा दिलाने की मांग की है. उसने कहा है कि मुझे न्याय चाहिए. कमाने वाला ही मर गया. अब हमरा गुजारा कैसे होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें