38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विवाहिता की संदेहास्पद स्थिति में मौत, पिता ने कहा : मेरी बेटी को दहेज लोभी ससुराल वालों ने मार डाला

– मृतका के परिजनों ने दामाद को गुमला अस्पताल में पीटा दुर्जय पासवान, गुमला गुमला जिला के पालकोट थाना स्थित बंधुवाटोली गांव निवासी काजल देवी (19 वर्ष) की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गयी. मृतका के पिता के अनुसार काजल को उसके ससुराल वालों ने जहर खिलाकर मार डाला है. ससुराल वाले शादी के बाद […]

– मृतका के परिजनों ने दामाद को गुमला अस्पताल में पीटा

दुर्जय पासवान, गुमला

गुमला जिला के पालकोट थाना स्थित बंधुवाटोली गांव निवासी काजल देवी (19 वर्ष) की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गयी. मृतका के पिता के अनुसार काजल को उसके ससुराल वालों ने जहर खिलाकर मार डाला है. ससुराल वाले शादी के बाद एक लाख रुपये दहेज मांग रहे थे. दहेज नहीं मिलने के कारण उसकी बेटी की हत्या कर दी गयी.

नौ माह पहले काजल की शादी पालकोट के बंधुवाटोली निवासी नीरज साहू के साथ हुई थी. काजल की मौत से गुस्साये परिजनों ने मृतका के पति नीरज साहू की सदर अस्पताल गुमला परिसर में पिटाई कर दी. हंगामे की सूचना पर गुमला पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराया.

जानकारी के अनुसार ससुराल वालों ने काजल को मंगलवार की शाम को सदर अस्पताल गुमला में भरती कराया. जहां डॉक्टर सुनील किस्कू ने उसे मृत घोषित कर दिया. डॉक्टर के अनुसार काजल की मौत अस्पताल लाने से ढाई घंटे पहले ही हो गयी थी. यहां बता दें कि मृतका का मायके ईटकिरी (घाघरा प्रखंड) में है. गुमला पुलिस को सूचना मिलने पर सदर अस्पताल पहुंचकर शव को कब्जे में कर लिया है.

वहीं मृतका के पिता स्वरूप साहू का बयान कलमबद्ध कर मामला दर्ज कर अनुसंधान में जुट गयी है. मृतका के परिजनों को देर शाम सूचना मिलने पर सभी सदर अस्पताल पहुंचे. जहां परिजनों ने दामाद नीरज साहू के साथ हाथापाई की. पुलिस जवानों की उपस्थिति के कारण मामले को तुरंत शांत कराया गया. ससुराल वालों का कहना था कि काजल की मौत थाइमाइट (कीटनाशक दवा) पीने से हुई है.

पिता ने रोते हुए कहा- दहेज लोभियों ने मेरी बेटी को मार डाला

मृतका के पिता स्वरूप साहू ने बताया कि उसने अपने बेटी काजल का विवाह 20 अप्रैल 2018 को किया था. शादी हुए नौ माह हुए हैं. उस समय में तीन से चार बार मेरी बेटी घर आयी थी. उसने बताया था कि उसका पति नीरज साहू व उसके ससुराल वाले एक लाख रुपया नगद व एक बाइक की मांग कर रहे थे. इस बात को लेकर वे हमेशा काजल को प्रताड़ित करते थे.

मैंने अपनी बेटी से कहा था कि मैं छोटा मोटा व्यापारी हूं. मैं कमाउंगा, तो दूंगा. लेकिन फिर भी उन्होंने दहेज के कारण मेरे बेटी को जान से मार दिया. पिता ने कहा कि वे लोग उसे अपने मायके मोबाइल से बात करने भी नहीं देते थे. उसका पति नीरज साहू बाहर रहकर काम करता है. क्या काम करता है. हमें नहीं मालूम है.

डॉक्टर ने कहा- अस्‍पताल लाने से ढाई घंटे पूर्व हो चुकी थी मौत

चिकित्सक डॉक्टर सुनील किस्कू ने कहा कि मृतक काजल देवी की मौत अस्पताल लाने से ढाई घंटे पूर्व ही हो गयी थी. मृतक के परिजनों ने उसे अस्पताल लाने में देर कर दी है. उन्होंने थाइमाइट के संबंध में कहा कि अगर इसकी अत्यधिक मात्रा खा ली जाए और इलाज में काफी विलंब किया जाए तो किसी इंसान की मौत हो सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें