30.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गोड्डा में कारोबारी के ठिकानों पर Income Tax की Raid, 50 लाख से अधिक कैश बरामद

आयकर विभाग की टीम ने गोड्डा के कारोबारी अरुण टेकरीवाल के ठिकानों पर छापेमारी की है. यह छापेमारी मंगलवार से जारी है.

गोड्डा मुख्य बाजार स्थित प्रसिद्ध कारोबारी अरुण टेकरीवाल के आवास व कपड़े के प्रतिष्ठान में आयकर विभाग की गहन छापेमारी दूसरे दिन भी जारी है. छापेमारी के दौरान आयकर को 50 लाख से अधिक नगद कैश के बरामद होने की सूचना मिल रही है. हालांकि इस बात की पुष्टि बिभाग के अधिकारियों में नहीं कि है. लेकिन उनसे जुड़े सूत्रों की माने तो राशि बरामद हुई है.

रेड में भागलपुर रेंज के अधिकारी शामिल

टीम में शामिल आईटी के 6 से 7 पदाधिकारी भागलपुर रेंज के बताए जा रहे है. 24 घंटे से लगातार छापेमरी के दौरान टीम अरुण टेकरीवाल से जुड़े विभिन्न व्यवसाय के लेन देन के कागजात आदि खंगालने में लगी है.

घर व प्रतिष्ठान में अंदर बाहर ताला बंद ,अंदर चल रही है जांच

आई टी की टीम व्यवसायी के आवास व प्रतिष्ठान दोनों के अंदर जांच कर रही है. घर के बाहर टीम की गाड़ी लगी है. छापेमारी किसी के आवागमन पर पूरी तरह से पाबन्दी बताई जा रही है.

मंत्री आलमगीर आलम से जुड़े हो सकते हैं तार

सूत्रों के मुताबिक व्यवसायी अरुण टेकरीवाल के तार मंत्री आलमगीर आलम से जुड़े हो सकती है. विभाग चुनाव में प्रभाव डालने के मामले को केंद्र बिंदु में रख कर जांच की जा रही है. आपको बता दें कि अरुण टेकरीवाल कपड़ा, होटल, सड़क निर्माण, पीएचडी विभाग में ठिका-पट्टा के कारोबार से जुड़े हुए हैं.

आलमगीर आलम हैं जेल के अंदर

ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम को ईडी ने कमीशनखोरी मामले में गिरफ्तार कर लिया है. आलमगीर आलम के पीएस संजीव लाल के सहयोगी जहांगीर के ठिकानों से ईडी ने 35 करोड़ की राशि जब्त की थी. आलमगीर आलम से लंबी पूछताछ के बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. इस मामले में ईडी ने संजीव लाल और जहांगीर को भी गिरफ्तार किया है. वरिष्ठ आईएएस अफसर मनीष रंजन भी इस मामले में शक के घेरे में हैं. ईडी ने मनीष रंजन से भी पूछताछ की है.

यहा भी पढ़ें : Lok Sabha Election 2024: गोड्डा में चौथी बार खिलेगा कमल या कांग्रेस से सिर सजेगा ताज, जानें पूरा समीकरण

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें