40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गोड्डा में शॉर्ट सर्किट से छह घर जलकर राख, कड़ी मशक्कत से दमकलकर्मियों ने आग पर पाया काबू

गोड्डा के बसंतराय थाना क्षेत्र में शॉर्ट सर्किट से छह घर जलकर राख हो गए. इसमें लाखों का नुकसान हुआ है. कड़ी मशक्कत से दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाया. किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

गोड्डा (बसंतराय): झारखंड के गोड्डा जिले के बसंतराय थाना क्षेत्र के सोहराय कित्ता गांव में आग लगने से छह घर जलकर खाक हो गए. इसमें लाखों का नुकसान हुआ है. पाड़ित लोग बेघर हो गए हैं. कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है. बताया जा रहा है कि सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची और समय से आग पर काबू पा लिया गया. थोड़ी सी लापरवाही बरती जाती तो पूरा गांव जलकर राख हो जाता.

शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है आग
गोड्डा जिले के बसंतराय थाना क्षेत्र अंतर्गत जमनीकोला पंचायत के सोहराय कित्ता गांव में शनिवार को छह घरों में आग लग गयी. घटना शनिवार करीब डेढ़ बजे की है. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शॉर्ट सर्किट के कारण घरों में आग लग गयी और देखते ही देखते आग की लपटों में छह घर जलकर राख हो गए. बताया जा रहा है कि थोड़ी सी भी लापरवाही की जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था. पूरा गांव जलकर राख हो जाता. अगलगी की घटना ग्रामीणों ने तत्काल पुलिस को दी. इसके बाद दमकल विभाग को इसकी जानकारी दी गयी. खबर मिलते ही दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए. काफी मशक्कत करने के बाद दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया, लेकिन इस हादसे में छह घर स्वाहा हो गए. एक तरफ जहां अगलगी से लाखों का नुकसान हुआ है, वहीं इस तपती गर्मी में पीड़ित परिवारों की परेशानी बढ़ गयी है. वे बेघर हो गए हैं.

तत्परता से बचा पूरा गांव
ग्रामीणों द्वारा अगलगी की घटना की सूचना स्थानीय पुलिस प्रशासन को दी गयी. सूचना पाते ही दमकल की गाड़ी घटनास्थल पर भेजी गयी. कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. ग्रामीणों ने बताया कि इस जगह आस-पास में एक भी सरकारी चापानल नहीं है. एक है भी तो वर्षों से खराब पड़ा हुआ है. अगर समय पर दमकल की गाड़ी घटनास्थल पर नहीं भेजी जाती, तो पूरा गोड्डा का यह गांव जलकर राख हो जाता.

ALSO READ: तापमान के मामले में राज्य में तीसरे स्थान पर रहा गोड्डा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें