29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इंदिरा आवास के 30 लाभुकों पर प्राथमिकी

हनवारा : महगामा थाना में प्रखंड विकास पदाधिकारी संजय कुमार सिन्हा ने प्रखंड के कुल तीन पंचायतों के 30 लाभुकों पर इंदिरा आवास के निर्माण मामले में अनियमितता बरतने का मामला दर्ज किया गया है. बीडीओ श्री सिन्हा ने प्रखंड के जमायडीह, समरी व घाट गम्हरिया पंचायत के लाभुकों पर इंदिरा आवास की प्रथम किस्त […]

हनवारा : महगामा थाना में प्रखंड विकास पदाधिकारी संजय कुमार सिन्हा ने प्रखंड के कुल तीन पंचायतों के 30 लाभुकों पर इंदिरा आवास के निर्माण मामले में अनियमितता बरतने का मामला दर्ज किया गया है.

बीडीओ श्री सिन्हा ने प्रखंड के जमायडीह, समरी व घाट गम्हरिया पंचायत के लाभुकों पर इंदिरा आवास की प्रथम किस्त की राशि का उठाव कर आवास निर्माण नहीं किये जाने का आरोप लगाया है.

डीसी ने दिया था निर्देश

इंदिरा आवास निर्माण कार्य की धीमी रफ्तार कार्य पर असंतोष व्यक्त करते हुए डीसी ने समन्वय एवं अन्य मीटिंग में लाभुकों पर प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया गया था. प्रथम किस्त की राशि का उठाव कर आवास निर्माण नहीं करने के बाद बीडीओ ने मामले पर महगामा थाना में कांड संख्या 221, 222 व 223 के तहत तीनों पंचायतों के लाभुकों पर सरकारी राशि का गबन करने एवं सरकारी काम काज में बाधा पहुंचाने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की है.

2008-09 व 2009-10 के लाभुकों पर हुई प्राथमिकी

प्राथमिकी के अनुसार सभी लाभुक वित्तीय वर्ष 2008-09 व 2009-10 के हैं. इन लाभुकों ने प्रथम किस्त की राशि का उठाव कर चुके है. समय बीतने के बाद भी इन्होंने इंदिरा आवास का निर्माण नहीं किया. प्रखंड कार्यालय द्वारा नोटिस भेजे जाने के बाद भी लाभुकों ने निर्माण नहीं कराया.

इन पर हुई है प्राथमिकी

बीडीओ ने जमायडीह पंचायत के संझला किस्कू, दुखा राय, मणिराम मड़ैया, मंजु देवी, साहेबराम हेंब्रम, पुलिस हेंब्रम, रीतलाल मांझी, संझली किस्कू, होपनमय हेंब्रम पर वहीं समरी पंचायत के सनातन मुमरू, नागेश्वर मांझी, मोसमात बिजली, रोशनी मांझी, पुतूल, बाबूजी टुडू, श्याम मांझी, गुरु मुमरू, सुरेंद्र किस्कू, श्यामलाल मुमरू, मो इकबाल जबकि घाट गम्हरिया पंचायत के योगेश मुमरू, तालाबाबू टुडू, बास्की टुडू, रावण मुमरू, मेबिटी मुमरू, हेमलाल टुडू, दिनेश मुमरू, पुलिस मुमरू, लखीराम मुमरू एवं दे बाबू सोरेन पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें