27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गोड्डा के सांसद निशिकांत दुबे ने लोकसभा में उठाया मुद्दा, कहा- साइबर क्राइम रोकने को संताल परगना में खुले एनआइए ऑफिस

नयी दिल्ली : झारखंड के संताल परगना के साइबर अपराध की राजधानी बनने के कारण केंद्र सरकार के लेन-देन के डिजिटल प्रयोग को बढ़ावा देने के अभियान को नुकसान हो रहा है. देश के हर राज्य की पुलिस साइबर अपराधियों को पकड़ने के लिए संताल परगना आने लगी है. यह साइबर अपराधियों का केंद्र बन […]

नयी दिल्ली : झारखंड के संताल परगना के साइबर अपराध की राजधानी बनने के कारण केंद्र सरकार के लेन-देन के डिजिटल प्रयोग को बढ़ावा देने के अभियान को नुकसान हो रहा है. देश के हर राज्य की पुलिस साइबर अपराधियों को पकड़ने के लिए संताल परगना आने लगी है. यह साइबर अपराधियों का केंद्र बन गया है. इसके पीछे पाकिस्तान और चीन की खुफिया एजेंसी का हाथ हो सकता है. साथ ही यहां बड़े पैमाने पर धर्मांतरण भी हो रहा है.
इसे देखते हुए संताल परगना में एनआइए का ऑफिस खोले जाने की जरूरत है. शून्यकाल में गोड्डा से भाजपा सांसद ने साइबर अपराध का मुद्दा उठाते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार की नीतियों के कारण झारखंड में नक्सलवाद और आतंकवाद खूब फला-फूला. राज्य में बड़े पैमाने पर धर्मांतरण का खेल हुआ. कांग्रेस की नीतियों के कारण ही झारखंड के कुल 24 जिलों में से 21 नक्सल प्रभावित जिला बन गये थे.
लेकिन केंद्र में भाजपा सरकार बनने के बाद आज नक्सल प्रभावित जिलों की संख्या घटकर 11 हो गयी है. उन्होंने कहा कि भारत और बांग्लादेश की सीमा पर पूरी तरह से निगरानी नहीं हो रही है. इससे आतंकी भारत आ जाते है. साइबर अपराध, धर्मांतरण और आतंकवाद को लेकर सरकार को श्वेत पत्र जारी करना चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें