28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहा झाविमो, होर्डिंग की पार्टी बन गयी है भाजपा : स्वर्णकार

गांडेय : वर्तमान परिवेश व परिस्थितियां बदलाव चाहती है. झाविमो भी 14 वर्षों से भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है. उक्त बातें पूर्व मुख्यमंत्री सह झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने कही. वे मंगलवार को प्रखंड के ताराटांड़ में हल्ला बोल-पोल खोल, चोर मचाये शोर कार्यक्रम में बोल रहे थे. श्री मरांडी ने कहा कि […]

गांडेय : वर्तमान परिवेश व परिस्थितियां बदलाव चाहती है. झाविमो भी 14 वर्षों से भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है. उक्त बातें पूर्व मुख्यमंत्री सह झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने कही. वे मंगलवार को प्रखंड के ताराटांड़ में हल्ला बोल-पोल खोल, चोर मचाये शोर कार्यक्रम में बोल रहे थे. श्री मरांडी ने कहा कि भाजपा के शासन में भ्रष्टाचार चरम पर है.
उन्होंने कहा कि 2014 चुनाव जीतने के बाद ऐसा लगा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में भाजपा सरकार बेहतर कार्य करेगी, लेकिन भाजपा ने झारखंड में झाविमो के छह विधायकों की खरीद-फरोख्त की राजनीति की है, जो संविधान के विरुद्ध है. उन्होंने कहा कि संविधान के 10वें अनुच्छेद में स्पष्ट उल्लेख है कि निर्दलीय विधायक भी किसी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करता है तो उसकी सदस्यता खत्म हो जाती है.
लेकिन भाजपा ने संविधान की मर्यादा को कलंकित करते हुए झाविमो के छह विधायकों को पद व पैसे का लोभ देकर पार्टी में शामिल किया. खरीद-फरोख्त मामले में जब उसके हाथ प्रमाण लगा और प्रमाण के साथ जब उन्होंने राज्यपाल से मामले की सीबीआइ जांच की मांग की तो उनके विरुद्ध मामले दर्ज किये गये. उन्होंने कहा उन्हें जेल भी जाना पड़े पर सच्चाई के लिए वे जीवनपर्यंत लड़ते रहेंगे. झाविमो के केंद्रीय उपाध्यक्ष लक्ष्मण स्वर्णकार ने कहा कि भाजपा होर्डिंग की सरकार बन गयी है. योजनाओं को धरातल पर उतारने के बजाय बैनर-पोस्टर व होर्डिंग प्रचार करने पर तुली है. भाजपा ने हिंदू मुस्लिम, आदिवासी-ईसाई को बांटने का काम किया है. आने वाले 2019 के चुनाव में भाजपा को सबक देने के लिए एकजुट होना जरूरी है.
इन्होंने भी किया संबोधित : झाविमो के केंद्रीय महासचिव रमेश कुमार राही, केंद्रीय सचिव सुरेश साव, जिलाध्यक्ष महेश राम, चुन्नूकांत, नुनूलाल मरांडी समेत कई ने सभा को संबोधित किया. इसके उपरांत सलैया, बुधूडीह व गांडेय में भी हल्ला बोल पोल खोल कार्यक्रम का आयोजन कर सरकार के खिलाफ हल्ला बोला गया.
ये थे मौजूद : मौके पर झाविमो प्रखंड अध्यक्ष प्रकाश चंद्र मिश्रा, प्रखंड प्रभारी टेको रविदास, अजय रंजन, राजू राणा, देवीश्वर सोरेन, अविनाश स्वर्णकार, मीना देवी, मो. इकबाल, लक्ष्मण चौधरी, दुलारचंद यादव, द्वारिका मालाकार, शोभा यादव, प्रदीप स्वर्णकार, संचित गुप्ता, तेजो रविदास, पिंटू हाजरा, रामानंद स्वर्णकार समेत कई मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें