33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मोटरसाइिकल एंबुलेंस से गांव के मरीजों को मिलेगी सुविधा

गढ़वा : गढ़वा जिले के दूर-दराज के संकीर्ण रास्तों व नक्सल प्रभावित क्षेत्रों से मरीजों को लाने के लिए बुधवार को मोटरसाइकिल एंबुलेंस की शुरुआत की गयी़ इसको लेकर गढ़वा सदर अस्पताल में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें नौ मोटरसाइकिल एंबुलेंस उपलब्ध कराये गये़ इसमें से पांच एंबुलेंस सीआरपीएफ के अधीन रहेगी़, जबकि […]

गढ़वा : गढ़वा जिले के दूर-दराज के संकीर्ण रास्तों व नक्सल प्रभावित क्षेत्रों से मरीजों को लाने के लिए बुधवार को मोटरसाइकिल एंबुलेंस की शुरुआत की गयी़ इसको लेकर गढ़वा सदर अस्पताल में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें नौ मोटरसाइकिल एंबुलेंस उपलब्ध कराये गये़ इसमें से पांच एंबुलेंस सीआरपीएफ के अधीन रहेगी़, जबकि चार एंबुलेंस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को उपलब्ध करायी जायेगी़ सीआरपीएफ को जो एंबुलेंस दी जा रही है उनमें से पर्रो, कुल्ही, मदगड़ी च में एक-एक तथा बड़गड़ में दो उपलब्ध रहेगी. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रमकंडा, चिनिया व भंडरिया को भी एक-एक एंबुलेंस उपलब्ध करायी जायेगी.

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपायुक्त हर्ष मंगला तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में पुलिस अधीक्षक शिवानी तिवारी उपस्थित थे. इस मौके पर हरी झंडी दिखाकर एंबुलेंस को रवाना किया गया़ इस अवसर पर उपायुक्त हर्ष मंगला ने कहा कि अभी प्रथम चरण में जिले को नौ एंबुलेंस उपलब्ध कराये गये है़ं.
लेकिन इसके परिणाम एवं रखरखाव का अध्ययन करने के पश्चात इसकी संख्या बढ़ायी जायेगी़ उन्होंने कहा कि मोबाइल एंबुलेंस का उपयोग मरीजों को नजदीक के स्वास्थ्य केंद्रों तक लाने के लिये किया जायेगा. क्योंकि लंबी दूरी तक इसका प्रयोग करने से परेशानी होगी़.
इस मौके पर उपायुक्त ने गढ़वा सिविल सर्जन एनके रजक को इसकी देखरेख करने का निर्देश देते हुए कहा कि यह खराब होकर बेकार पड़ा नहीं रहे, इसलिये इस पर लगातार निगरानी रखने की जरूरत है़. उन्होंने कहा कि जो असमर्थ लोग हैं उनसे किसी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जायेगा, लेकिन जो समर्थ हैं उनसे शुल्क लिया जायेगा.
इस मौके पर पुलिस अधीक्षक शिवानी तिवारी ने कहा कि गढ़वा के सुदरवती इलाकों में मोबाइल एंबुलेंस देने से काफी लाभ होगा़ पुलिस एवं सीआरपीएफ को भी मोबाइल एंबुलेंस मिली हैं, इससे मरीजों को लाभ पहुंचाया जायेगा. इस अवसर पर एएसपी सदन कुमार, सिविल सर्जन एनके रजक ने भी विचार रखे़.
संचालन प्रभारी डीपीएम अरविंद कुमार द्विवेदी तथा धन्यवाद ज्ञापन डॉ जेपी सिंह ने किया़ इस अवसर पर सीआरपीएफ के द्वितीय कमान अधिकारी पी घोष, अस्पताल उपाधीक्षक डॉ रागिनी अग्रवाल, डॉ अमित कुमार, डॉ सुशील कुमार रमन, डॉ जितेंद्र कुमार, डॉ स्नेह लता, डॉ निखहत परवीन, एएनएम रेखा कुमारी, सुजिता जीवन, संध्या दुबे, नीलू कुमारी, सुबोध सिंह आदि उपस्थित थे़

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें