1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. womens day 2022 skmu vice chancellor dr sona jharia minj honored with the rank of colonel and commandant smj

Women's Day 2022: कर्नल और कमांडेंट के पद से सम्मानित हुई SKMU की कुलपति डाॅ सोना झरिया मिंज

राष्ट्रीय महिला की पूर्व संध्या पर सिदो कान्हो मुर्मू विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो डॉ सोना झरिया मिंज सम्मानित हुई हैं. कर्नल और कमांडेंट के पद से सम्मानित होने वाली डॉ मिंज झारखंड की दूसरी कुलपति बनी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: राज्यपाल रमेश बैस ने SKMU की कुलपति प्रो डॉ सोना झरिया मिंज को किये सम्मानित.
Jharkhand news: राज्यपाल रमेश बैस ने SKMU की कुलपति प्रो डॉ सोना झरिया मिंज को किये सम्मानित.
प्रभात खबर.

Women's Day 2022: राष्ट्रीय महिला दिवस के पूर्व संध्या पर रांची के राजभवन में राज्यपाल सह कुलाधिपति रमेश बैस द्वारा सिदो कान्हो मुर्मू विश्वविद्यालय (Sido Kanho Murmu University- SKMU) की कुलपति प्रो डॉ सोना झरिया मिंज को कर्नल और कमांडेंट के पद से सम्मानित किया गया. यह SKMU और सभी एनसीसी कैडेटों के लिए गर्व का क्षण था. पूरे देश के पैमानें पर देखें, तो डॉ सोना झरिया मिंज यह सम्मान पानेवाली 11वीं कुलपति हैं और झारखंड के दो कुलपति में से एक हैं.

SKMU की कुलपति को दिया गया यह सम्मान

4 झारखंड गर्ल्स बटालियन एनसीसी को मजबूत करने और सीबीसीएस पाठ्यक्रम के तहत एनईपी 2020 के अनुसार, एनसीसी को एक वैकल्पिक विषय के रूप में पेश करने के लिए किये गये प्रयासों की मान्यता है. SKMU आगे यूजी और पीजी में रक्षा अध्ययन के हिस्से के रूप में अन्य संबंधित पेपर पेश करने का पता लगाएगा. राज्यपाल श्री बैस ने कुलपति डॉ मिंज के प्रयासों की सराहना की और उन्हें ऊंचाइयों को प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित किया.

डॉ मिंज ने जताया आभार

पाइपिंग सेरोमनी में मौजूद मेजर एम इंद्रबलन ने SKMU में एनसीसी को पाठ्यक्रम और रक्षा संबंधी विषयों के रूप में स्थापित करने की योजना की सराहना की. समारोह का नेतृत्व 4 झारखंड गर्ल्स बटालियन के सीओ कर्नल रणधीर सिंह ने किया. कुलपति प्रो डा सोना झरिया मिंज ने एनसीसी के द्वारा दिये गये इस सम्मान के प्रति आभार जताते हुए कहा कि एसकेएमयू छात्रों के समग्र विकास और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के माध्यम से राष्ट्र निर्माण में योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध है.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें