29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दुमका : हंसडीहा में एलएंडटी फाइनेंस कंपनी के कार्यालय से 62 लाख रुपये की चोरी

।। प्रतिनिधि ।। हंसडीहा : हंसडीहा से सटे पगवारा में रविवार देर रात एलएंडटी फाइनेंशियल सर्विस कंपनी के कार्यालय से 62 लाख रुपये की चोरी हुई है. घटना की जानकारी मिलने पर थाना प्रभारी अमित कुमार लकड़ा वहां पहुंचे. बाद में पुलिस अधीक्षक वाई एस रमेश स्वयं मामले की तहकीकात करने हंसडीहा पहुंचे और तमाम […]

।। प्रतिनिधि ।।

हंसडीहा : हंसडीहा से सटे पगवारा में रविवार देर रात एलएंडटी फाइनेंशियल सर्विस कंपनी के कार्यालय से 62 लाख रुपये की चोरी हुई है. घटना की जानकारी मिलने पर थाना प्रभारी अमित कुमार लकड़ा वहां पहुंचे.

बाद में पुलिस अधीक्षक वाई एस रमेश स्वयं मामले की तहकीकात करने हंसडीहा पहुंचे और तमाम बिंदुओं पर पड़ताल की. दिशा-निर्देश देते हुए उन्होंने जांच के लिए जरमुंडी एसडीपीओ अनिमेष नैथानी एवं हंसडीहा थाना प्रभारी अमित कुमार लकड़ा के नेतृत्व में जांच टीम भी गठित कर दी. जांच पूरी होने तक कार्यालय को बंद करने का आदेश दिया गया है.

एलएंडटी फाइनेंशियल सर्विस का कार्यालय हंसडीहा से सटे देवघर मुख्य पर पगवारा गांव के बीच में हैं. यह कंपनी महिलाओं के स्वयं सहायता समूह को स्वरोजगार करने के लिए ऋण मुहैया कराती हैं. बताया जा रहा है कि सोमवार की सुबह जब कंपनी कर्मी कार्यालय खोलने पहुंचे तब उन्होंने देखा कि मेन गेट का ताला टूटा हुआ था.

गेट के अंदर प्रवेश करने पर पाया कि जिस रूम में कैश रखा हुआ था, उस रूम का भी ताला टूटा हुआ है. कैश रूम के अंदर प्रवेश करने के बाद मैनेजर के होश उड़ गये. जिस लॉकर में कैश रखा जाता था, वह पूरा लॉकर ही कैश सहित चोरों ने उड़ा लिया था. ऐसे में उन्होंने हंसडीहा पुलिस को इसकी जानकारी दी.

ब्रांच मैनेजर बिट्टू कुमार ने बताया कि लगभग 62 लाख रुपये लॉकर में कलेक्शन के जमा थे. कंपनी के द्वारा रुपये का डिपॉजिट सीएमएस कंपनी के पास है, जो रुपये डिपॉजिट करती हैश्‍ लेकिन उनके द्वारा पिछले कई दिनों से रुपया डिपॉजिट नहीं किया गया था.

बताया कि सोमवार सुबह ब्रांच का ताला टूटा हुआ मिला. अंदर लॉकर सहित रुपये गायब थे. चोरी करने आये चोरों में से किसी एक का मफलर ब्रांच में ही छूट गया था, जिसे हंसडीहा पुलिस जप्त कर थाना ले गयी है. पुलिस ने जांच के क्रम में खोजी कुत्ते की भी मदद ली, हालांकि अभी तुरत कुछ सफलता हाथ नहीं लगी है.

* पूरा ट्रांजेक्शन खंगाला जायेगा, इतने रुपये तो बैंक में भी नहीं रखे जाते : एसपी

जांच के दौरान एसपी वाईएस रमेश ने कहा कि भीषण चोरी का मामला सामने आया है. पुलिस टीम गठित कर बारीकी से जांच कर रही है. बहुत जल्द मामले का उद्भेदन पुलिस कर लेगी. पुलिस कई बिंदुओं पर जांच कर रही है.

कंपनी के लोगों से भी पूछताछ होगी. सुरक्षा को लेकर इस फिनांसियल कंपनी में कोई भी सुविधा नहीं रखी गयी है. जितने रुपये इस ब्रांच में रखे गये थे. उतनी बड़ी रकम तो आम बैंक शाखाओं में भी नहीं रखी जाती है. लिहाजा कंपनी का पूरा का पूरा ट्रांजेक्शन खंगाला जायेगा. पता करवाया जा रहा है कि कितना रुपया था.कंपनी के कर्मी को बुलाकर पूछताछ की जा रही है. जब तक जांच पूरी नहीं होगी, ब्रांच को बंद रखा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें