24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कहीं छह, तो कहीं चार फीट की है चहारदीवारी, 310 छात्राओं की सुरक्षा राम भरोसे

हाल झारखंड बालिका आवासीय विद्यालय पूर्वी टुंडी का

हाल झारखंड बालिका आवासीय विद्यालय पूर्वी टुंडी का

पूर्वी टुंडी.

झारखंड बालिका आवासीय विद्यालय टुंडी की 310 छात्राओं की सुरक्षा भगवान भरोसे है. इस आवासीय विद्यालय व छात्रावास की चहारदीवारी कहीं छह फीट, कहीं मात्र चार फीट की है. नियमानुसार इस आवासीय बालिका विद्यालय की चहारदीवारी के ऊपर कर्सेटिंना तार (कंटीले तार की जाली) लगाना चाहिए था, लेकिन विद्यालय में सिर्फ मामूली चहारदीवारी खड़ी कर छोड़ दिया गया है. इस आवासीय विद्यालय में वर्तमान में 12वीं कक्षा तक कुल 310 छात्राएं नामांकित हैं. पहले इस विद्यालय के समीप लगभग दो सौ मीटर की दूरी में पूर्वी टुंडी थाना संचालित हो रहा था, जिससे विद्यालय की सुरक्षा होती थी. लेकिन कुछ दिनों पहले थाना को घोषालडीह में निर्मित नये थाना भवन घोषालडीह में शिफ्ट कर गया है. इससे विद्यालय की सुरक्षा व्यवस्था पर खतरा बढ़ गया है.

विभाग को कराया गया है अवगत : वार्डन

इस संबंध में विद्यालय की वार्डन लुइस हेंब्रम का कहना है कि विद्यालय की सुरक्षा में एक बुजुर्ग नाइट गार्ड तैनात है. विद्यालय की चहारदीवारी की ऊंचाई काफी कम है. इससे विभाग को अवगत करा दिया गया है. लोकसभा चुनाव से पहले विद्यालय की चहारदीवारी के ऊपर कंटीले तार की घेराबंदी की मांग की गयी थी, लेकिन अब तक कोई पहल नहीं हुई है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें