16.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

धनतेरस आज, धनबाद में 435 करोड़ रुपये का होगा कारोबार, देखते बन रहा बाजार का उल्लास

धनतेरस पर बाजार का उल्लास देखते बन रहा है. शोरूम और दुकानों को दुल्हन की तरह सजाया गया है. दुकानदार भी पूरी तरह तैयार हैं. ज्वेलरी, दोपहिया, चारपहिया, प्रोपर्टी, इलेक्ट्राॅनिक और बर्तन सहित अन्य सेक्टरों में बेहतर कारोबार की उम्मीद है.

धनतेरस पर बाजार का उल्लास देखते बन रहा है. शोरूम और दुकानों को दुल्हन की तरह सजाया गया है. दुकानदार भी पूरी तरह तैयार हैं. ज्वेलरी, दोपहिया, चारपहिया, प्रोपर्टी, इलेक्ट्राॅनिक और बर्तन सहित अन्य सेक्टरों में बेहतर कारोबार की उम्मीद है. ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कंपनियां सहित स्थानीय दुकानदारों ने कई तरह के ऑफर दिये हैं. बाजार के जानकारों का कहना है कि इस बार धनतेरस पर धनबाद में 435 करोड़ का कारोबार होने का अनुमान है. भीड़-भाड़ से बचने के लिए लोगों ने एडवांस बुकिंग करा रखी है. वैसे, धनतेरस की पूर्व संध्या पर गुरुवार को बाजार में जबरदस्त भीड़ देखी गयी. सर्राफा, ऑटोमोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक्स, फर्नीचर, बर्तन (होम अप्लायंसेज) का सेंसेक्स आसमान पर था. सर्राफा बाजार में पिछले 20 दिनों से बुकिंग चल रही है. एक तो लग्न, उस पर धनतेरस की खरीदारी. लिहाजा लोग धनतेरस में दिये जा रहे ऑफर का भरपूर लाभ उठा रहे हैं.

कारोबारी भी है आशान्वित

धनतेरस की भीड़ को देखते हुए बुकिंग की लंबी फेहरिस्त है. सर्राफा बाजार में लगभग 130 करोड़ का कारोबार होने का अनुमान है. धनबाद में तनिष्क, सेनको गोल्ड, रिलायंस, टीवीजेड सहित 20 बड़े प्रतिष्ठान हैं. यहां पांच करोड़ से अधिक का कारोबार होने का अनुमान है. इसके अलावा लगभग छोटे-बड़े 200 सर्राफा की दुकानें हैं. ऑटोमोबाइल सेक्टर बूम पर है. कई मॉडल आउट ऑफ मार्केट हैं. चार माह के बाद डिलीवर करने की शर्त पर बुकिंग ली जा रही है. ऑटोमोबाइल सेक्टर में लगभग 125 करोड़ का कारोबार होने का अनुमान है. इलेक्ट्रॉनिक्स बाजार में भी भीड़ है. क्यूलेड टीवी, फ्रंट लोड वाशिंग मशीन, माइक्रोवेव ओवन व मोबाइल की अच्छी बुकिंग है. 50 करोड़ का कारोबार होने की उम्मीद है.

मिठाई से लेकर सजावट का सामान बेचनेवालों को ग्राहकों का इंतजार

फर्नीचर बाजार भी गुलजार है. अनुमानित 10 करोड़ का कारोबार होगा. होम अप्लायंसेज (बर्तन) के बाजार में जबरदस्त खनखनाहट है. छठ को लेकर पीतल के बर्तन की खूब खरीदारी हो रही है. बाल्टी व ड्रम सेट की डिमांड है. अनुमानित 15 करोड़ का कारोबार होगा. मिठाई बाजार में लगभग 15 करोड़ की बुकिंग है. पांच से सात करोड़ का पटाखा बिकने की उम्मीद है. घर की सजावट के लिए एक से बढ़कर एक तोरण, शो-पीस बाजार में लाये गये हैं. इसके अलावा लाइट में झालर, स्टार झालर, अंगूर झालर आदि खूब बिक रहे हैं. झालर व सजावट को मिलाकर लगभग 10 करोड़ का कारोबार होने का अनुमान है.

हरसंस इलेक्ट्रॉनिक्स का धनतेरस धमाका, भारी छूट

धनतेरस पर हरसंस इलेक्ट्रॉनिक्स ने धमाका ऑफर की घोषणा की है. इसके बैंक मोड़ और पुलिस लाइन हीरापुर स्थित शोरूम में 43″ एलइडी स्मार्ट टीवी, स्वचालित वॉशिंग मशीन, मोबाइल फोन, डबल डोर फ्रिज में भारी डिस्काउंट चल रहा है. हर खरीद पर स्क्रैच कूपन में निश्चित उपहार दिया जा रहा है. हरसंस इलेक्ट्रॉनिक्स में सभी सामान पर 50 फीसदी तक का भारी डिस्काउंट दिया जा रहा है. एक्सचेंज ऑफर में 20000 तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है. एचडीएफसी, आइसीआइसीआइ के कार्ड पर 26 प्रतिशत तक का कैश बैक है. ग्राहक पिंटू सिंह ने बताया कि धनबाद में बहुत जगह एलजी का डबल डोर फ्रिज मिला, लेकिन उन्होंने हरसंस इलेक्ट्रॉनिक्स से ही फ्रिज खरीदा. कारण हरसंस में उन्हें यह सबसे सस्ता मिला और उन्हें 4500 का मिक्सर ग्राइंडर भी गिफ्ट किया गया. संचालक ने बताया कि हरसंस इलेक्ट्रॉनिक्स 39 साल से धनबाद विजन की सेवा कर रहा है. इसके ग्राहकों का विश्वास हमारे ऊपर बना हुआ है. सभी ऑफर बैंक मोड़ और पुलिस लाइन शोरूम में चल रहे हैं.

सेक्टर और कारोबार

  • सर्राफा : 130 करोड़

  • ऑटोमोबाइल : 125 करोड़

  • रियल एस्टेट : 90 करोड़

  • इलेक्ट्रॉनिक : 50 करोड़

  • होम अप्लायंसेज (बर्तन) : 15 करोड़

  • फर्नीचर : 10 करोड़

  • मिठाई : 15 करोड़

  • पटाखा : 05 करोड़

  • झालर व सजावट सामग्री : 10 करोड़

Also Read: धनबाद : ठंड के साथ ही बढ़ते वायु प्रदूषण ने बढ़ायी चिंता, पीएम 2.5 के स्तर में अत्यधिक इजाफा, लोग परेशान

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें