26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड के झरिया के रहनेवाले IAS यश जालुका पर हरियाणा में जानलेवा हमला, एफआईआर दर्ज

झारखंड के धनबाद जिले के झरिया के रहनेवाले IAS यश जालुका पर हरियाणा में जानलेवा हमला किया गया. इसमें वे बाल-बाल बच गए. इस मामले में एफआईआर दर्ज की गयी है.

धनबाद: हरियाणा के अंबाला में अवैध खनन की जांच के लिए जा रहे एसडीएम (आईएएस) यश जालुका की कुछ माफियाओं ने हत्या की कोशिश की. झारखंड के धनबाद जिले के झरिया के रहनेवाले IAS यश जालुका पर जानलेवा हमला किया गया है. खनन माफियाओं ने अंबाला में उनकी गाड़ी को टक्कर मार दी. पुलिस ने बताया कि यह घटना 27-28 मार्च की रात एक बजे हुई, लेकिन इस मामले में एफआईआर अब दर्ज कराई गई है. यश जालुका ने यूपीएससी परीक्षा 2020 में अखिल भारतीय रैंक चार हासिल की थी. वह पहले ही प्रयास में सफल रहे थे.

अवैध खनन की जांच के लिए जाने के दौरान हमला
एसडीएम के सुरक्षा गार्ड की शिकायत पर नारायणगढ़ पुलिस ने 6 अप्रैल को एसयूवी के मालिक और चालक के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने और हत्या के प्रयास सहित आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया. एफआइआर के मुताबिक खनन माफियाओं ने दो बार पर तेज रफ्तार एसयूवी से एसडीएम की गाड़ी को टक्कर मारने की कोशिश की थी. हरियाणा के अंबाला में अवैध खनन की जांच करने जा रहे एसडीएम की गाड़ी को कुछ संदिग्ध खनन माफियाओं ने जानबूझकर टक्कर मारकर उनकी हत्या की कोशिश की. दरअसल जब नारायणगढ़ उप-विभागीय मजिस्ट्रेट अवैध खनन की जांच के लिए जा रहे थे उसी दौरान ये वारदात हुई.

कार को टक्कर मारने के बाद हो गए फरार
एक अधिकारी ने बताया कि एसयूवी ने कथित तौर पर एसडीएम की कार का पीछा किया और तेज गति से दो बार वाहन को टक्कर मारने का प्रयास किया, लेकिन अधिकारी बाल-बाल बच गए. एसयूवी में सवार लोग इसके बाद मौके से भाग गये. एफआइआर के मुताबिक, एसडीएम यश जालुका, उनके सुरक्षा गार्ड और ड्राइवर समेत तीन अन्य लोग निजी कार से गश्त कर रहे थे, तभी एक एसयूवी ने उनका पीछा करना शुरू कर दिया. शिकायत में कहा गया है कि उन्होंने टोका साहिब गुरुद्वारा के पास एसयूवी को रोकने की कोशिश की, लेकिन एसयूवी में सवार लोगों ने जानबूझकर तेज गति से उनकी कार को टक्कर मारने की कोशिश की और बाद में मौके से भाग गए.

जानें कौन हैं यश जालुका
यश जालुका ने यूपीएससी परीक्षा 2020 में अखिल भारतीय रैंक चार हासिल की थी. वह पहले ही प्रयास में सफल रहे थे. उनके पिता का नाम मनोज जालुका है और वह एक लोहा व्यवसायी है. यश जालुका ने अपनी 8 वीं तक की पढ़ाई डेनोबली स्कूल (जो की डिगवाडीह में है) से की, तथा 10 वीं तक की पढ़ाई जेवीयर्स स्कूल से की तथा झारखंड के बोकारो जिले से उन्होंने 12 वीं तक की पढ़ाई की और उसके बाद वह दिल्ली रवाना हो गए. और वही रहकर बीकॉम और मास्टर्स की डिग्री प्राप्त की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें