38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नगर निगम में हुआ भूत भगाने के लिए अनुष्ठान!

-महामृत्युंजय जाप में शामिल हुए नगर आयुक्त भी धनबाद : समय पूर्वाह्न 10 बजे. स्थान नगर निगम का कार्यालय. पार्किंग स्थल पर वाहनों की जगह कुर्सियां सजी हैं. बगल में भंडारा का भोजन बन रहा है. अंदर में महामृत्युंजय जाप के तहत रूद्राभिषेक हो रहा है. नगर निगम के निचले तल्ले को फूल-माला व पोस्टर […]

-महामृत्युंजय जाप में शामिल हुए नगर आयुक्त भी

धनबाद : समय पूर्वाह्न 10 बजे. स्थान नगर निगम का कार्यालय. पार्किंग स्थल पर वाहनों की जगह कुर्सियां सजी हैं. बगल में भंडारा का भोजन बन रहा है. अंदर में महामृत्युंजय जाप के तहत रूद्राभिषेक हो रहा है. नगर निगम के निचले तल्ले को फूल-माला व पोस्टर से सजाया गया है. पोस्टर में जय महाकाल परिवार लिखा है.

यजमान बने हैं डिप्टी मेयर एकलव्य सिंह के प्रतिनिधि राज आनंद सिंह. दरअसल, कुछ दिनों से नगर निगम में एक महिला भूत को लेकर खूब चर्चा हो रही है. विज्ञान के इस युग में अंधविश्वास इस कदर हावी हो गया है कि अफसर से लेकर कर्मी तक इस में शामिल हो गये हैं. नगर आयुक्त राजीव रंजन भी राज आनंद के साथ रुद्राभिषेक करते दिखे. पांच पुरोहितों के दल ने पूजा करायी. सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक अनुष्ठान चलता रहा. इस कारण दिन भर निगम में कामकाज प्रभावित रहा. अनुष्ठान में नगर आयुक्त राजीव रंजन का शामिल होना चर्चा का विषय बन गया.

सीसीटीवी में भूत की उड़ी अफवाह का असर : पिछले दिनों नगर निगम कार्यालय के सीसीटीवी में एक अज्ञात महिला को देखे जाने का मामला सामने आये. महिला जैसी आकृत्ति वाली इस शख्स को लोगों ने भूत-प्रेत मान लिया. इसके बाद निगम के साथ ही जिले भर में यह वीडियो वायरल हो गया. इसके बाद अंधविश्वास के चक्कर में कई अधिकारी व कर्मी भी शामिल होते गये. डिप्टी मेयर के प्रतिनिधि राज आंनद सिंह ने महामत्युंजय जाप करने की घोषणा कर दी.
महामृत्युंजय जाप के नाम पर चंदा उगाही : महामृत्युंजय जाप को लेकर नगर निगम में तीन लाख रुपये तक चंदा उगाही की चर्चा खूब हो रही है. बताया जाता है कि अधिकारियों से लेकर संवेदकों व कर्मियों ने इसमें चंदा दिया है. हालांकि अनुष्ठान में लगभग 50 हजार ही खर्च होने की बात कही जा रही है. ऐसे में कर्मियों का एक वर्ग अंदर ही अंदर नाराज भी हो गया है.
अनुष्ठान के बारे में जानकारी नहीं : मेयर
अनुष्ठान से मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल अलग रहे. उन्होंने कार्यक्रम को लेकर पूछे जाने पर अनभिज्ञता जतायी. कहा कि अनुष्ठान के बारे में कोई जानकारी नहीं है. इसकी सूचना हमें नहीं मिली. पूछे जाने पर कि क्या सरकारी कार्यालय में इस तरह के कार्यक्रम हो सकते हैं, मेयर ने कहा जानकारी लेता हूं. तब भी आगे कुछ कह सकते हैं.
कर्मियों की मांग पर पूजा, कामकाज बाधित नहीं हुआ : नगर आयुक्त
नगर आयुक्त राजीव रंजन ने कहा कि कर्मियों की मांग पर कार्यालय कक्ष में पूजा करायी गयी थी. इसमें सभी लोगों ने भाग लिया. कर्मियों ने ही मिल कर इसका आयोजन कराया था. भगवान शिव की पूजा थी. ऑफिशियल कार्य किसी भी तरह से प्रभावित नहीं हुआ. भूत के डर से अनुष्ठान पर उन्होंने कहा कि ऐसी बात नहीं है. कर्मियों की बात माननी पड़ती है.
धनबाद के विकास के लिए अनुष्ठान : राज आनंद
अनुष्ठान कराने वाले राज आनंद सिंह ने बताया कि आज का अनुष्ठान धनबाद के विकास के लिए किया गया था. इसके लिए हमने पहले घोषणा की थी. कोई भूत या प्रेत भगाने के लिए नहीं किया है. भूत-प्रेत के लिए तांत्रिक पूजा होती है, हम लोग ने सात्विक पूजा की है. महाकाल की पूजा की है. अनुष्ठान के लिए कोई चंदा नहीं किया है. केवल अपने महाकाल परिवार के बीच से कुछ सहयोग लिया है. बेवजह इसे तूल दिया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें