25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भूमिगत आग से प्रभावित क्षेत्र को खाली कराया जायेगा, मुख्य सचिव ने कोयला सचिव के साथ क्षेत्र का दौरा किया

धनबादः भूमिगत आग के कारण धनबाद और चंद्रपुरा के बीच रेल सेवा बंद किये जाने के बाद अब झरिया के प्रभावित लोगों को भी अन्यत्र बसाने की तैयारी शुरू हो गयी है. कोयला सचिव सुशील कुमार और झारखंड की मुख्य सचिव राजबाला वर्मा ने बेलगड़िया कॉलोनी के बाद नाॅर्थ तीसरा गोकुल पार्क व घनुडीह लालटेन […]

धनबादः भूमिगत आग के कारण धनबाद और चंद्रपुरा के बीच रेल सेवा बंद किये जाने के बाद अब झरिया के प्रभावित लोगों को भी अन्यत्र बसाने की तैयारी शुरू हो गयी है. कोयला सचिव सुशील कुमार और झारखंड की मुख्य सचिव राजबाला वर्मा ने बेलगड़िया कॉलोनी के बाद नाॅर्थ तीसरा गोकुल पार्क व घनुडीह लालटेन गंज क्षेत्र का दौरा किया.

भूमिगत आग से प्रभावित इस क्षेत्र का दौरा करने के बाद दोनों अधिकारियों ने कहा कि बच्चों की जान से खिलवाड़ नहीं किया जा सकता. झरिया में आग ज्यादा विकराल रूप ले चुका है. रिपोर्ट के अनुसार, आरएसपी व जलमीनार को हटाया जायेगा.

बीसीसीएल की जमीन पर अवैध रूप से रह रहे लोगों को जल्द हटाया जायेगा. प्रभावित क्षेत्र में रहनेवाले लोगों के पुनर्वास के लिए केंद्र सरकार उचित व्यवस्था करेगी. उन्होंने कहा कि इस दिशा में सरकार ने पहल शुरू कर दी है. कुछ लोगों को अन्यत्र बसाया जा चुका है.

अधिकारियों ने कहा कि जो लोग अपना घर छोड़ कर जाने को तैयार नहीं हैं, वे अपनी जिंदगी खतरे में डाल रहे हैं. घनुडीह में रह रहे लोगों को बुला कर कोयला सचिव ने कहा कि जान जोखिम में डाल कर रहना आत्महत्या के बराबर है. वे शीघ्र सुरक्षित स्थान पर चले जायें. अन्यत्र बसने में सरकार उनका सहयोग करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें