30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बुद्ध पूर्णिमा पर बाबा मंदिर में उमड़े भक्त, 80 हजार भक्तों ने किया जलार्पण

बुद्ध पूर्णिमा के अवसर गुरुवार को बाबा मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी. अहले सुबह से ही पूजा-अर्चना के लिए भक्तों का तांता लगा रहा. इस दौरान पट बंद होने तक करीब 80 हजार शिव भक्तों ने जलार्पण किये.

देवघर : बुद्ध पूर्णिमा के अवसर गुरुवार को बाबा मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी. अहले सुबह से ही पूजा-अर्चना के लिए भक्तों का तांता लगा रहा. इस दौरान पट बंद होने तक करीब 80 हजार शिव भक्तों ने जलार्पण किये. वहीं 5129 लोगों ने शीघ्रदर्शनम कूपन लेकर पूजा की. अत्यधिक भीड़ होने के कारण मंदिर का पट शाम सात बजे बंद हुआ. इससे पहले सरदारी पूजा संपन्न होने के बाद सुबह पांच बजे आम भक्तों के लिए पट खोल दिया गया. पट खुलने के पूर्व कतार मानसरोवर तालाब के अंतिम छोर तक पहुंच गयी थी. आए भक्तों को शाम पांच बजे तक ओवरब्रिज के माध्यम से इंट्री करायी गयी. उसके बाद ओवरब्रिज का गेट प्रवेश के लिए बंद कर दिया गया. वहीं भीड़ को कंट्रोल करने के लिए मंझलाखंड में दिन भर काठ गेट का उपयोग किया गया. इस कारण शाम सात बजे तक पट बंद हो पाया. वहीं कतारबद्ध तरीके से पूजा कराने की व्यवस्था जारी रखने पर रात 10 बजे तक जलार्पण बंद होने की संभावना जतायी गयी थी. पूर्णिमा होने के कारण बाबा मंदिर में धार्मिक अनुष्ठान कराने आये भक्तों की संख्या अधिक देखी गयी. इसमें लक्ष्मी नारायण मंदिर में सत्य नारायण कथा, अष्टजाम, कीर्तन तथा हवन कराने वाले भक्तों की संख्या अधिक रही.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें