1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. chatra
  5. jharkhand news chatra sp took action in assault on army jawan suspended 2 asi smj

Jharkhand News : चतरा में आर्मी जवान के साथ मारपीट मामले में एसपी ने की कार्रवाई, 2 ASI को किया सस्पेंड

चतरा जिला के करमा मोड़ के पास पिछले दिनों आर्मी जवान के साथ मारपीट मामले में चतरा एसपी ने 2 ASI को सस्पेंड कर दिया है. इसके साथ ही अब तक एक हवलदार, दो जवान सहित दो सहायक पुलिस सस्पेंड हो चुके हैं. मास्क पहनने को लेकर आर्मी जवान की पिटाई हुई थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चतरा के करमा मोड़ के पास आर्मी जवान के साथ मारपीट मामले में एसपी ने 2 ASI को किया सस्पेंड.
चतरा के करमा मोड़ के पास आर्मी जवान के साथ मारपीट मामले में एसपी ने 2 ASI को किया सस्पेंड.
ट्विटर.

Jharkhand News (चतरा) : चतरा जिला अंतर्गत मयूरहंड ब्लॉक के करमा मोड़ के पास आर्मी जवान पवन यादव के साथ मारपीट मामले को एसपी राकेश रंजन ने गंभीरता से लिया है. इस मामले में शामिल 2 ASI को एसपी श्री रंजन ने संस्पेंड कर दिया है. कार्य में लापरवाही बरतने व कर्तव्यहीनता के आरोप में मयूरहंड थाना के ASI जवाहर राम और मुन्ना प्रसाद को सस्पेंड किया गया है. इस मामले में अबतक 2 ASI, एक हवलदार, दो जवान सहित दो सहायक पुलिस को निलंबित किया गया है.

मालूम हो कि एक सितंबर को करमा चौक के पास वाहन चेकिंग अभियान और मास्क चेकिंग के दौरान पुलिस के जवानों ने आर्मी के जवान को बेरहमी से पिटाई कर दी थी. जिसका वीडियो वायरल भी हुआ था. हजारीबाग से अपने घर लौट रहे कटकमसांडी के आरा भुसाही निवासी सह आर्मी जवान पवन यादव को चेकिंग अभियान के दौरान तैनात हवलदार संजय बहादुर राणा ने रोक कर मास्क पहनने की सलाह दी.

इसके बाद ही आर्मी जवान और पुलिस के बीच बहसा-बहस शुरू हुई और नौबत पिटाई तक पहुंच गया. इधर, इस मामले को एसपी ने गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई की है.

दो सितंबर को पूर्व सैनिक वेलफेयर ट्रस्ट के द्वारा दोनों ASI और बीडीओ को बर्खाश्त करने की मांग को लेकर धरना दिया गया था. एसपी ने बताया कि फिलहाल सस्पेंशन की कार्रवाई की गयी है. उन्होंने कहा कि इस मामले की विभागीय जांच करायी जायेगी. वहीं, दोषी पाये जाने पर आगे की कार्रवाई भी होगी.

इधर, इस मामले को लेकर भाजपा प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने ट्विट कर सीएम हेमंत सोरेन से वीडियो की सत्यता जांच कर कड़ी कार्रवाई की मांग भी की थी. श्री शाहदेव ने कहा था कि राज्य में सुरक्षा व्यवस्था तार-तार हो गयी है. देश की सुरक्षा में तैनात आर्मी जवान के साथ जब झारखंड पुलिस ऐसा व्यवहार कर रही है, तो आमलोगों के साथ इनका व्यवहार कैसा होगा, अब सब जाहिर हो गया है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें