27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

1920 केजी जावा महुआ व 85 लीटर अवैध चुलाई शराब जब्त

जिला उत्पाद विभाग की टीम ने बेलूट गांव गोपालपुर जोरिया किनारे अवैध शराब निर्माण स्थल पर की छापेमारी

बोकारो. जिला उत्पाद विभाग की टीम ने गुरुवार को चास थाना के बेलूट गांव गोपालपुर जोरिया किनारे अवैध शराब निर्माण स्थल पर छापेमारी की. टीम ने 1920 केजी जावा महुआ शराब व 85 लीटर अवैध चुलाई शराब को जब्त किया. अवैध शराब निर्माण में इस्तेमाल किए जाने वाले वस्तुओं को नष्ट किया. छापेमारी के क्रम में संदिग्ध अभियुक्तों के विरूद्ध उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी. छापेमारी दल में निरीक्षक उत्पाद संजीत देव, अवर निरीक्षक सदर कृष्णा प्रजापति, अवर निरीक्षक उत्पाद तेनुघाट दीपिका कुमारी सहित सशस्त्र बल शामिल थे. लोकसभा चुनाव को लेकर बोकारो जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है. डीसी बोकारो ने सहायक आयुक्त उत्पाद को लगातार अभियान चलाकर अवैध शराब के निर्माण व बिक्री पर प्रभावी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

बोकारो सीडब्ल्यूसी की सक्रियता से चंदनकियारी में रूका बाल विवाह

बाल विवाह मुक्त समाज को लेकर संस्था सहयोगिणी की शिकायत पर बुधवार को एक नाबिलग को वधू होने से सीडब्ल्यूसी ने बचा लिया. मामला चंदनकियारी प्रखंड के बरमसिया ओपी थाना क्षेत्र का है. सहयोगिनी संस्था ने सीडब्ल्यूसी बोकारो अध्यक्ष डॉ शंकर रवानी को बाल विवाह होने की लिखित सूचना दी थी. बताया कि झालबरदा बस्ती में एक नाबालिग का विवाह एक मई को होने की सूचना है. मामले पर सीडब्ल्यूसी ने त्वरित कार्रवाई किया. डॉ रवानी की बैंच (सीडब्ल्यूसी अध्यक्ष, सदस्य समाजसेवी प्रगति शंकर, सदस्य प्रीति प्रसाद, रेणु रंजन, रजी अहमद) ने बाल विवाह निषेध पदाधिकारी सह बीडीओ चंदनकियारी को पत्र लिखा. अविलंब बाल विवाह रोकने को कहा. जानकारी डीसी, डीएसडब्लूओ व बाल संरक्षण पदाधिकारी को दी गयी. बीडीओ दल, पुलिस व चाइल्ड लाइन की टीम ने शादी रोका. नाबालिग की माता ने सीडब्ल्यूसी के नाम लिखित दिया कि पुत्री की शादी उम्र 18 वर्ष से अधिक होने पर करेंगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें