2500 रुपये लेते रिश्वत लेते होमगार्ड कंपनी कमांडर नीलकंठ महतो गिरफ्तार, ACB ने की कार्रवाई

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बोकारो : भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (धनबाद) ने होमगार्ड के कंपनी कमांडर नीलकंठ महतो और गृहरक्षक सियाराम को 2500 रुपये घूस लेते गिरफ्तार किया है. एसीबी ने बताया है कि होमगार्ड ध्रुव कुमार सिंह की शिकायत पर यह कार्रवाई की गयी.

जानकारी के मुताबिक. ध्रुव कुमार सिंह 6 महीने से बोकारो स्थित दूरभाष केंद्र सेक्टर-2 में होमगार्ड के तौर पर पदस्थापित थे. नियम के मुताबिक, हर पांच महीने बाद होमगार्ड्स की ड्यूटी बदल जाती है. आरोप है कि अवधि पूरी होने के बाद जब ध्रुव कुमार सिंह ड्यूटी सेंटर में बदलाव से संबंधित नया आदेश पत्र लेने कंपनी कमांडर के पास गये, तो उन्होंने इसके एवज में 2500 रुपये की रिश्वत मांगी.

ध्रुव कुमार ने बताया कि कंपनी कमांडर नीलकंठ महतो ने उनसे कहा कि जब से नये जिला समादेष्टा ने पदभार ग्रहण किया है, हर नये आदेश पत्र के बदले 2500 रुपये लेने का नियम बनाया दिया. इसका भुगतान करना अनिवार्य है.

ध्रुव कुमार ने कहा कि उसने काफी मिन्नतें की, लेकिन कंपनी कमांडर नहीं माने. तब जाकर उन्होंने इसकी लिखित शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) को दी. इसकी जांच की जिम्मेदारी पुलिस निरीक्षक नुनुदेव राय को सौंपी गयी. जांच में ध्रुव कुमार की शिकायत सही पायी गयी.

इसके बाद एसीबी ने कंपनी कमांडर की गिरफ्तारी के लिए जाल बिछाया. 10 जुलाई को एसीबी धनबाद की एक टीम बोकारो पहुंची और बोकारो के होमगार्ड कंपनी कमांडर नीलकंठ महतो और सिपाही सियाराम को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें